Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

65 लाख की अवैध अंग्रेजी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

Arrested

Arrested

मीरजापुर। एसपी सिटी श्रीकांत प्रजापति ने रविवार को पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि जिले के राजगढ़ थाना क्षेत्र में चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक ट्रक से 65 लाख का अवैध अंग्रेजी शराब बरामद किया और दो तस्कर गिरफ्तार (Arrested) किये गये।

एसपी सिटी ने बताया कि थाना राजगढ़, एसओजी व स्वाट व सर्विलांस की संयुक्त पुलिस टीम को रविवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है। क्षेत्र से सघन चेकिंग कर एक ट्रक चालक रमाशंकर पुत्र रोशनलाल व नितिन उर्फ प्रिंस सिंह चौहान पुत्र स्व. अनिल सिंह को गिरफ्तार किया। तलाशी के दौरान ट्रक में लदी कुल 1100 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब (स्टार ब्लू डिलक्स व व्हीस्की ब्राण्ड) बरामद हुई।

पूछताछ के दौरान आरोपितोंं ने बताया कि वे अंग्रेजी शराब को गोवा से अरूणांचल प्रदेश ले जाने के लिए ट्रक पर लोड करते हैं, जिसे अरूणांचल प्रदेश न ले जाकर बिहार में ऊंचे दामों पर बेच देते हैं।

आरोपित नीतिन उर्फ प्रिंस सिंह चौहान गोवा की एक शराब कम्पनी में काम करता है। जहां से रमा शंकर (चालक) की ट्रक पर अंग्रेजी शराब लोड कर बिक्री के लिए बिहार ले जाते हैं। उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश करने से पूर्व वाहन का नम्बर प्लेट बदल देते हैं, ताकि पकड़े न जा सके।

राजगढ़ थाने पर आबकारी अधिनियम पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर जेल भेजा। साथ ही तस्करी में प्रयुक्त ट्रक सीज किया गया।

Exit mobile version