Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पचास लाख की चंदन की लकड़ी ले जाते दो तस्कर गिरफ्तार

Two arrested with sandalwood worth fifty lakhs

Two arrested with sandalwood worth fifty lakhs

कानपुर। महराजपुर थाना एवं क्राइम ब्रांच की संयुक्त पुलिस टीम ने सोमवार को चंदन की लकड़ी (Sandalwood) की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया। टीम ने तस्करों के कब्जे से पचास लाख के कीमत की चन्दन की लकड़ी एवं एक कार बरामद किया है।

पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड ने बताया कि पकड़े गए तस्करों में कन्नौज जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के शैखपुर निवासी अनिल सिंह पुत्र ओम प्रकाश और इसी थाना क्षेत्र के बगिया फजल इनाम गांव निवासी अमित कुमार जोशी पुत्र शम्भूदयाल हैं।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान तस्करों ने पुलिस टीम को बताया कि रीया मध्य प्रदेश से चोरी-छिपे ढंग से चंदन लाकर कन्नौज ले जाने के बाद बेचते थे। अभियुक्तों के पास से बड़ी मात्रा में चंदन की लकड़ी के छोटे और बड़े पीस बरामद हुए हैं। पकड़े गए तस्करों के कब्जे एक कार बरामद हुई है।

पूछताछ में बताया कि चंदन (Sandalwood) की तस्करी का तरीका अभी हाल में आई फिल्म पुष्पा से सीखा। पुलिस ने मुखबिर सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच एवं थाना महाराजपुर की पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। उप क्षेत्रीय वन अधिकारी कानपुर भी शामिल रहे। टीम ने सात अदद चंदन की बड़े बोटे की लकड़ी बरामद की है। जिसका वजन लगभग 152.100 किलोग्राम, 26 अदद चन्दन की छोट पीस लकड़ी जिसका वजन लगभग 500 ग्राम कुल वजन लगभग 163.600 किलोग्राम और दो मोबाइल, एक कार, एक वसूला, एक रेती और 1270 रुपये नगर बरामद हुए हैं।

Exit mobile version