Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी के निर्देश पर दो सहायक आबकारी आयुक्त सस्पेंड

Suspended

Suspended

मुख्यममंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर भूसरेड्डी द्वारा शुक्रवार को दो सहायक आबकारी आयुक्तों डीएन सिंह और संजय त्रिपाठी को विभागीय कार्यों में लापरवाही बरतने पर उनके विरूद्ध विभागीय कार्यवाही संस्थित करते हुए निलंबित कर दिया गया है और दोनों अधिकारियों को मुख्यालय प्रयागराज से सम्बद्ध कर दिया गया है।

अपर मुख्य सचिव द्वारा अवगत कराया गया कि डीएन सिंह पिछले दो सालों से वेब आसवनी में सहायक आबकारी आयुक्त के पद पर तैनात थे।

पिछले दिनों मदिरा की भराई को लेकर उच्चाधिकारियों से जांच करायी गयी थी, जिसमें मदिरा की तीव्रता निर्धारित मानक के अनुरूप नहीं पायी गयी जिसके लिये गंभीर रूख अपनाते हुए शासन द्वारा यह कार्रवाई की गयी।

मेरठ का दौरा करेंगे सीएम योगी, टोक्यो पैरा ओलंपिक खिलाड़ियों को करेंगे सम्मानित

इसी प्रकार संजय त्रिपाठी के बुलंदशहर में तैनाती के दौरान 6 व्यक्तियों की म़त्यु अवैध शराब के सेवन से हुई थी, जिसमें पर्यवेक्षणीय दायित्वों के निर्वहन में शिथिलता बरतने के लिए उनके विरूद्ध विभागीय कार्यवाही संस्थित करते हुए निलंबित किया गया है।

मुख्य्मंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अपर मुख्य सचिव एवं आबकारी आयुक्त को भविष्य में राजकीय कार्यों में शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई किये जाने का निर्देश दिया गया।

Exit mobile version