Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कासिम सुलेमानी की कब्र के पास दो बड़े विस्फोट; 103 लोगों की मौत

Qasim Sulemani

Qasim Sulemani

तेहरान। ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी (Qasim Sulemani) की कब्र के पास दो विस्फोटों की खबर आ रही है। इस दौरान 103 लोगों के मारे जाने और 170 लोगों के घायल होने की आशंका भी जताई जा रही है। दरअसल, 3 जनवरी 2020 को बगदाद हवाई अड्डे पर अमेरिकी हवाई हमले में शीर्ष ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी (Qasim Sulemani) की मौत हो गई थी। इसलिए बुधवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान एक के बाद एक दो बड़े धमाके हुए।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, पहला धमाका साहेब अल-जमान मस्जिद के पास हुआ। इसके थोड़ी देर बाद ही दूसरा विस्फोट भी हुआ। धमाके की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।

घटनास्थल पर धुएं का अंबार देखा गया। थोड़ी ही देर में इलाका मृतकों और घायलों से पट गया। हर तरफ चीख-पुकार मच गई। यह वही जगह है, जहां कासिम सुलेमानी को दफनाया गया था।

गैंगस्टर संदीप गडोली की गर्लफ्रेंड दिव्या पहुजा की हत्या, हमलावर लाश लेकर हुए फरार

दावा किया गया कि कासिम सोलेमानी (Qasim Sulemani) की कब्र के पास धमाके हुए। हालांकि, विस्फोट के कारण के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। विस्फोटों के बाद मची भगदड़ में भी कई लोग घायल हुए हैं। बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Exit mobile version