Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

23 गौवंश लदे ट्रक सहित दो गौतस्कर गिरफ्तार, चार गौवंश मिले मृत

cow smuggler arrested

cow smuggler arrested

मथुरा पुलिस और गोरक्षकों ने बुधवार को वृंदावन नगर के चैतन्य बिहार सौ फुटा प्रेम मंदिर तिराहा से 23 गौवंश से लदे ट्रक सहित दो तस्करों को पकड़ा है। गौरक्षकों ने 19 गौवंशों को गौशाला बुधवार शाम भिजवाया तथा आरोपितों को जेल भेजा गया है।

अखिल भारतीय वृन्दावन गौ रक्षा समिति के अध्यक्ष विकास पंडित को सूचना मिली कि ट्रक संख्या यूपी-14 ईटी 9595 गौवंश को लादकर कटान को ले जा रहा है। सूचना मिलते ही गौरक्षकों ने पुलिस को साथ लेकर घेरा बन्दी करते हुए ट्रक को चैतन्य बिहार सौ फुटा रोड प्रेम मंदिर तिराहा पर पकड़ लिया। ट्रक की तलाशी ली गयी तो उसमें 23 गौवंश दयनीय हालत में मिला। पुलिस ने लियाकत व बजीर निवासी फिरोजाबाद को गिरफ्तार कर गौवंश से लदे ट्रक को आश्रय के लिए परिक्रमा मार्ग स्थित भजन कुटी गौशाला में पहुंचाया। जहां 19 जिन्दा गौवंश को मुक्त कराया जबकि 4 गौवंश मृत अवस्था में निकाला गया।

वृंदावन कोतवाली प्रभारी शशि प्रकार शर्मा ने बताया कि पकड़े गए तस्करों के खिलाफ पशु गौवध निवारण व पशु क्रूरता निवारण अधिनियम में मुकदमा पंजीकृत किया है, कटान को जा रहे 23 गौवंश को मुक्त कराया है जिनमें से 4 गौवंश मृत अवस्था में मिले।

Exit mobile version