Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मालखाने से गायब हुई शराब मामले में दो दीवान सस्पेंड

Suspended

suspended

कुशीनगर जिले के तरयासुजान थाने के मालखाने से शराब गायब होने का मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस प्रशासन काफी सख्त हो गया है। हाईवे किनारे स्थित उन थानों के मलखानों की जांच शुरू की गयी है, जहां भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद हुए थे।

मामले में तरयासुजान एसओ ने दो दीवानों के खिलाफ तस्करा लिख दिया था। उसके बाद एसपी ने इन्हें सस्पेंड कर दिया है। मालखानों में रखे गए बरामद शराब की विस्तृत जांच होने से पुलिस विभाग के अंदरखाने में हड़कंप की है।

तरयासुजान थाने के मालखाने में रखे गए शराब को गायब करने के मामले में एसपी सचिन्द्र पटेल ने थाने पर तैनात रहे दीवान सूर्य कुमार ओझा व अनिल कुमार को सस्पेंड किया था। इस कार्रवाई से विभाग में हड़कंप है। इधर, अब एसपी ने हाईवे व बिहार सीमा से जुड़े जनपद के अन्य थानों के मालखानों की बारीकी से जांच करा स्टॉक मिलान की प्रक्रिया को तेज करने का आदेश दिया है। मालखाने के स्टॉक रजिस्टर की जांच व मालखाने में उपलब्ध शराब सहित अन्य बरामद सामग्रियों की मिलान करने के निर्देश से दीवान और मुंशियों में हड़कम्प है।

बता दें कि तरयासुजान, पटहेरवा, कसया, हाटा कोतवाली के मालखाने तत्कालीन एसपी राजीव नारायण मिश्र के समय से ही अवैध शराब से भरे पड़े हैं। मालखाने में रखने को जगह नहीं होने के कारण शराब को सुरक्षित स्थान पर रखने की मांग की जाती रही है। वास्तविकता तो यह है कि जब तक अवैध शराब को रखने का सुरक्षित स्थान नहीं होगा, तब तक मालखाने से शराब गायब होने जैसी परेशानी उत्पन्न होती रहेगी।

Exit mobile version