Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दो करोड़ रुपये की ब्राउन शुगर के साथ दो मादक तस्कर गिरफ्तार

लखनऊ। यूपी एसटीएफ (UP STF) ने अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को लखनऊ के चिनहट इलाके से गिरफ्तार (Arrested) कर उसके पास से 202 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद की है। बरामद ब्राउनर शुगर की अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये आंकी गयी है। आरोपियों के पास से दो लाख पैंतालीस हजार रुपये नकद भी बरामद हुए हैं।

गिरफ्तार अभियुक्तों में जान मोहम्मद निवासी ग्राम लधौरा, थाना-रामनगर, बाराबंकी और अकबर अली निवासी सलारगंज, थाना-दरगाह, बहराइच हैं। इनके पास से ब्राउन शुगर व नकदी के अलावा मोटर साइकिल नंबर यूपी 32 एफएक्स 1767, 2 मोबाइल बरामद हुए हैं। इनकी गिरफ्तारी नेडा मोड़, ग्राम नौबस्ता कला, देवा रोड, थाना चिनहट से गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल, एसटीएफ विगत कुछ समय से बाराबंकी से उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों के साथ-साथ नेपाल राष्ट्र में विभिन्न प्रकार के अवैध मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय होने की सूचनायें मिल रही थी। इस सम्बन्ध में एसटीएफ की टीमें लगायी गयी थीं। अभिसचना संकलन के दौरान एसटीएफ मुख्यालय स्थित टीम को विश्वसनीय स्रोत के माध्यम से जानकारी मिली कि अवैध मादक पदार्थ (ब्राउन शुगर) की तस्करी करने वाले गिरोह के तस्कर बाराबंकी से ब्राउन शुगर लेकर गोरखपुर के रास्ते होते हुये नेपाल राष्ट्र जाने वाले है। इस सूचना पर लखनऊ के चिनहट इलाके में घेराबंदी कर दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार अभियुक्त अकबर अली ने बताया कि जिला बांका (नेपाल) के रहने वाले पदम बहादुर से पैसा लेकर बाराबंकी निवासी जान मोहम्मद से 1,200 रुपये प्रति ग्राम की दर से ब्राउन शुगर खरीदता है, जिसे पदम बहादुर निवासी नेपाल को 2,500 रुपये  प्रति ग्राम की दर से बेचता है। जान मोहम्मद ने बताया कि वह और उसके  गॉव के आस-पास के गॉव वाले ब्राउन शुगर तैयार करते है, जिसे वह इकठ्ठा करके बाहर के लोगों को भारी दामों में बेचता है।

Exit mobile version