Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

40 फीट गहरे कुएं में मिट्टी धंसने से दबे दो किसान, 15 गंते से रेसक्यू ऑपरेशन जारी

well

well

हिसार। हरियाणा के हिसार के जिले के स्याहड़वा गांव में 40 फिट गहरे कुएं (Well) में मिट्टी के धंसने से दो किसान (Farmers) नीचे दब गए थे। हादसे की खबर मिलते ही मौके पर आर्मी-एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई थी। लेकिन अभी तक टीम को कोई कामयाबी नहीं मिली है।

पिछले 15 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। एनडीआरएफ से 20 और सेना के 40 जवान खुदाई कार्य में लगे हुए हैं। बताया जा रहा है कि जयपाल और जगदीश नाम के दो किसान कुएं की मरम्मत करने के लिए उतरे थे। रविवार सुबह मिट्टी धंसने से यह हादसा हुआ है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी घटनास्थल पर मौजूद हैं। वहीं जिन परिवारों के लोग मिट्‌टी में दबे हैं, उनका रो रोकर बुरा हाल है।

बताया जा रहा है कि रविवार सुबह सात बजे के करीब गांव स्याहड़वा के जयपाल और जगदीश उर्फ फौजी खेत में बने एक गहरे कुएं में किसी काम से उतरे थे। वहीं दो-तीन व्यक्ति कुएं के ऊपर भी मौजूद थे। दोनों 40 फुट नीचे कुएं में काम कर ही रहे थे कि कुंआ बैठ गया।

…और हार गईं ज़िंदगी! 300 फ़ीट गहरे बोरवेल से निकाले गए 6 साल के रितिक की मौत

मिट्‌टी की एक बड़ी थेह नीचे गिर गई और जयपाल और जगदीश नीचे दब गए। कुएं के ऊपर मौजूद लोगों ने शोर मचाया तो आसपास के लोग मौके पर पहुंचे।

ग्रामीण भी अपने स्तर पर कुएं से मिट्टी निकालने में जुटे हैं। फिलहाल मिट्‌टी में दबे दोनों व्यक्तियों को बाहर निकालने का अभियान चल रहा था। जेसीबी मशीन से कुएं से मिट्‌टी निकालने का काम जारी है। प्रशासन की ओर से आर्मी-एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है।

Exit mobile version