Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

20 लाख रूपये के साथ गुजरात के दो व्यापारी गिरफ्तार, पूछताछ जारी

गुजरात के रहने वाले कपलेश कुमार पटेल और सोभा भाई को लखनऊ में बाजारखाला थाना क्षेत्र में गुलजार नगर मोड़ पर पुलिस ने 20 लाख रुपयों से भरे बैग संग गिरफ्तार किया। दोनों की गिरफ्तारी के बाद इनकम टैक्स टीम उनसे पूछताछ कर रही है।

गुजरात के सूरत शहर के रहने वाले शोभा भाई और उसके गुजरात के साथी कपलेश कुमार को लखनऊ के शास्त्री नगर में रहने वाले एक कपड़ा व्यवसायी के घर से 20 लाख रुपए से भरा बैग मिला था, जिसे लेकर वे कानपुर जाने वाले थे। पुलिस ने जब दोनों को गिरफ्तार किया तो उन्होंने रुपयों का गुजरात कनेक्शन बताया और गुजरात में बैठे मनु भाई पटेल नामक व्यक्ति का नाम लेते हुए रुपए उनके बताए।

बाजारखाला थाना के निरीक्षक धनंजय सिंह ने बताया कि गुजरात निवासी कमलेश और शोभा भाई के विरुद्ध लॉकडाउन अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है। वे स्कूटी से रुपयों से भरा बैग लेकर निकले थे, जिसमें लॉकडाउन का उल्लंघन हुआ है।

बादल फटने से मची तबाही, पलभर में जमींदोज हुई IIT की बिल्डिंग

उन्होंने बताया कि दोनों के पास मिले 20 लाख रुपए की जानकारी इनकम टैक्स विभाग में डिप्टी डायरेक्टर और उनकी टीम को दे दी गई। इनकम टैक्स टीम के सदस्यों द्वारा रुपयों को लेकर पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने बताया कि शुरुआती पूछताछ में दोनों ने रुपयों की जानकारी दी है और इसका गुजरात कनेक्शन बताया है, जिसमें मनी लॉन्ड्रिंग होने की संभावना है। इस बाबत इनकम टैक्स की टीम पूछताछ कर अग्रिम कार्यवाही कर रही है।

बता दें कि लखनऊ में फैले हवाला और मनी लॉन्ड्रिंग के जाल को काटने के लिए लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस निरंतर अपनी सक्रिय भूमिका निभा रही है और बीते कुछ वर्षों में इससे जुड़े लोगों की गिरफ्तारियां की है।

Exit mobile version