Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पीपुल्सवार ग्रुप संगठन के दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

Three thugs were arrested and sent to jail

Three thugs were arrested and sent to jail

सोनभद्र। उत्तर प्रदेश में सोनभद्र जिले के कोन थाना क्षेत्र में पुलिस ने वर्ष 2003 में बमबारी की घटना में वांछित पीपुल्सवार ग्रुप संगठन के दो हार्डकोर नक्सली सोनभद्र निवासी छोटेलाल व बिहार के रोहतास जिला निवासी आदित्य को गिरफ्तार (Arrested) किया है।

गिरफ्तार दोनो हार्डकोर नक्सली पीपुल्सवार ग्रुप नक्सली संगठन के सक्रिय सदस्य है और संगठन के मुखिया कामेश्वर बैठा के इशारे पर काम करते थे।

पुलिस अधिक्षक डॉ़ यशवीर सिंह ने सोमवार को बताया कि वर्ष 2003 में नक्सली संगठन पीपुल्सवार ग्रुप द्वारा थाना कोन क्षेत्र में बमबारी की घटना की गयी थी जिसमें कुछ लोग गम्भीर रुप से घायल हो गये थे। उक्त घटना के सम्बन्ध में थाना कोन पर मु0अ0सं0- 27/2003 धारा 307, 336, 435, 427, 504 भादवि व 7 सीएलए एक्ट का अभियोग पंजीकृत किया गया था।

उक्त घटना में दो नक्सली छोटेलाल पुत्र जमुना निवासी ग्राम बांकी, थाना मांची जनपद सोनभद्र उम्र लगभग 46 वर्ष और आदित्य पुत्र डेमन निवासी तिलोखर, थाना चिडतिया, जनपद रोहतास बिहार उम्र लगभग 35 वर्ष काफी दिनों से फरार चल रहे थे ,जिसपर न्यायालय द्वारा दोनो नक्सलियों के विरुद्ध धारा 82/83 सीआरपीसी की कार्यवाही की प्रक्रिया प्रचलित थी।

दोनों हार्डकोर नक्सली के गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगी हुई थी। पुलिस टीम ने एक सूचना के आधार पर मांची थाना क्षेत्र से छोटेलाल व बिहार के रोहतास जिले से आदित्य को रविवार को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार (Arrested) नक्सलियों ने पूछताछ में बताया कि हम लोग पीपुल्सवार ग्रुप नक्सली संगठन से जुड़े हुए है जिसके मुखिया कामेश्वर बैठा है हम उक्त संगठन के सक्रिय सदस्य है।

Exit mobile version