पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में हिज्बुल के दो आतंकवादी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई एक मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के टिक्कन इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक गुप्त सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि जब तलाशी अभियान चलाया जा रहा था, तभी आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाई। बलों की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी ढेर हो गए।

प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान पुलवामा के निचले डारगुंड इलाके के निवासी लियाकत मुनीर वानी और जिले के बाभर इलाके के निवासी वाजिद उल इस्लाम के तौर पर की गई।

ये भी पढ़ें:- राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में जवान शहीद 

उन्होंने कहा, ‘‘वे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े थे।’’प्रवक्ता ने कहा कि दोनों आतंकवादी इलाके में सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर आतंकी हमलों की कई वारदातों और नागरिकों के खिलाफ अत्याचार की कई अन्य घटनाओं में शामिल थे।

उन्होंने बताया, ‘‘मुठभेड़ स्थल से एके और इंसास राइफल सहित हथियार, गोला-बारूद और अन्य सामग्री बरामद की गई है। मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया इंसास राइफल वही है जो पूर्व में पुलवामा में मुर्रन से आतंकवादियों ने छीन लिया था।’

loading...
Loading...

You may also like

CM योगी ने किया अंतर्राष्ट्रीय मुख्य न्यायाधीश सम्मेलन का शुभारंभ, बोली ये बड़ी बात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा