Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पुलवामा में मुठभेड़ के दौरान हिजबुल मुज़ाहिदीन के दो आतंकियों ने किया आत्मसमर्पण  

Terrorist

Terrorist arrested

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के बाद हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों ने शनिवार को आत्मसमर्पण कर दिया, जबकि सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को घायल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया।

इससे पहले सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को एक अन्य मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल, प्रदेश पुलिस के विशेष अभियान दल तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने शुक्रवार शाम पुलवामा के लेलहर में घेराबंद तथा तलाश अभियान शुरू किया।

प्रवक्ता ने बताया कि इस दौरान सुरक्षा बलों के जवान जब आतंकवादियों की मौजूदगी वाले क्षेत्र की सील कर रहे थे, तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि इसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां चलाई।

महात्मा गांधी की 73वीं की पुण्यतिथि पर राजघाट पहुंच पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

उन्होंने बताया कि आज सुबह एक आतंकवादी ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी कर भागने की कोशिश, तो सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाई, जिसमें वह घायल हो गया। उन्होंने बताया कि घायल आतंकवादी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि इसके बाद सुरक्षा बलों ने जब आतंकवादियों से आत्मसमर्पण करने को कहा, तो दो आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के पास से दो एके-47 राइफल, अन्य हथियार तथा गोलाबारूद बरामद किया है।

Exit mobile version