Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ऑटो लिफ्टर गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार, सात कटी मोटरसाइकिलें बरामद

arrested

Two members of auto lifter gang arrested

गोंडा। पुलिस ने बाइकर्स गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार (Arrested) कर उनके कब्जे से 6 बाइक व 7 कटी मोटरसाइकिल के कलपुर्जे बरामद किया है। इनमें चार बाइक शहर के विभिन्न भीड़ भाड़ वाले इलाकों से बीते 2 माह में उठाई गई थी। बाइक चुराते नाबालिक का सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद जब बच्चे को पुलिस ने हिरासत में लिया। तो तमाम राज खुलकर सामने आ गए।

बीते 2 माह के भीतर शहर से हो रही ताबड़तोड़ बाइक चोरी से परेशान पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। ऑपरेशन त्रिनेत्र के तहत शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर पुलिस द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरे घटनाओं का पर्दाफाश करने में पुलिस के लिए काफी मददगार साबित हो रहे हैं। इन तीसरी आंख की पहरा में एक नाबालिक बच्चे कई स्थानों से बाइक चुराते हुए तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद होने के बाद पुलिस काफी सरगर्मी से बच्चे की तलाश कर रही थी। नाबालिक बच्चा पुलिस के हत्थे चढ़ने के बाद कई राज खुल कर सामने आ गए हैं। फिलहाल बच्चे को गिरफ्तार कर किशोर न्याय बोर्ड भेज दिया गया है।

पुलिस को बच्चे से मिली जानकारी के आधार पर जब काम करना शुरू किया तो बाइक चोरी गैंग के 2 सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ गए। इनमें खरगूपुर थाना क्षेत्र के खरगूपुर कस्बा निवासी जय प्रकाश शुक्ला इसी थाना क्षेत्र के देवरिया निवासी धर्मेंद्र दुबे को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ किए जाने के बाद आरोपी टूट गए और उन्होंने अभी हाल में शहर के विभिन्न चौक चौराहों से उठाई गई बाइक का खुलासा करते हुए बताया कि बीते 7 सितम्बर को शहर के महारानी गंज से पैशन प्रो 18 सितम्बर को जिला अस्पताल गेट के सामने से स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिल तथा 24 सितम्बर को अग्रवाल मेडिकल स्टोर के सामने से होंडा शाइन व 25 मई को अग्रसेन चौराहे से टीवीएस अपाचे मोटरसाइकिल चुराया गया है। शातिर चोरों द्वारा पुलिस को बताया गया कि नंबर प्लेट व चेचिस बदलकर गाड़ियों को बेच देते थे। इसके अतिरिक्त उन्हें काटकर उनके कलपुर्जे भी बेचे जाते थे। पुलिस ने इनके विरुद्ध चोरी धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया है।

अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने बताया कि ऑपरेशन त्रिनेत्र के तहत शहर में लगवाए गए सीसीटीवी से एक फुटेज प्राप्त हुआ। जिसमें एक नाबालिग बच्चा बाइक चुराते हुए देखा गया। जब उसकी ट्रैकिंग कर पुलिस के द्वारा उसको कब्जे में लिया गया, पूछताछ के दौरान उससे जो जानकारी मिली उसी आधार पर आज दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से 6 बाइक तथा सात कटी हुई मोटरसाइकिल कुल 13 बाइक बरामद की गई है। यह दोनों खरगूपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। इनका एक और साथी है। उसे गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है। वही बच्चे को किशोर न्याय बोर्ड भेज दिया गया है।

Exit mobile version