Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुठभेड़ में घुमंतू गिरोह के दो बदमाश घायल, तीन गिरफ्तार

Police Encounter

police encounter

प्रयागराज। माण्डा एवं सोरांव थाना क्षेत्र में शनिवार की देर रात को घुमन्तू गिरोह के सदस्यों से हुई मुठभेड़ में दो बदमाश गोली लगने से घायल हो गए। यमुनापार एवं गंगापार एसओजी की संयुक्त पुलिस टीम ने कुल तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया। पहली मुठभेड़ माण्डा में हुई।

माण्डा थाना क्षेत्र के लालगंज मीरजपुर मार्ग पर शनिवार की रात यमुनापार एसओजी एवं माण्डा थाने की संयुक्त पुलिस टीम एवं घुमन्तू गिरोह के दो सदस्यों से हुई मुठभेड़ में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। दूसरे को टीम ने घेरकर गिरफ्तार किया। घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।

अपर पुलिस अधीक्षक यमुनापार सौरभ दीक्षित ने रविवार को यह बताया कि गोली से घायल बदमाश बिहार प्रान्त के रोहतास जनपद के डेहरी बाजार थाना क्षेत्र के ओनसोन डेहरी गांव निवासी प्रदीप कुमार जोशी उर्फ जोशी खरवार है। इसका पड़ोसी अनीश खरवार है। बदमाशों के कब्जे से एक तमंचा, एक खोखा और तीन जिन्दा कारतूस मिला है। गोली से घायल प्रदीप कुमार जोशी के खिलाफ थरवई थाने में हत्या एवं लूट का मुकदमा दर्ज है। कौंधियारा सराय इनायत थाने में भी लूटपाट का मुकदमा दर्ज हैं।

जनपद में घुमंतू गिरोह के सदस्यों द्वारा लगातार घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। इसको लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने सख्त रूख अपनाया है। इसी क्रम में घुमंतू गिरोह की धरपकड़ में लगी पुलिस की टीमों को बीती रात बड़ी सफलता मिली है। एसपी यमुनापार ने बताया कि माण्डा के लालगंज मीरजापुर मार्ग पर मोटर साइकिल सवार दो संदिग्ध युवक जाते हुए दिखाई दिये तो पुलिस टीम ने रूकने के लिए कहा तो बदमाश तमंचे से गोली चलाने लगे। हालांकि टीम ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की। इस दौरान प्रदीप कुमार जोशी गोली लगने से घायल होकर गिर गया और उसका साथी भागने लगा।

नक्सलियों ने चार लोगों की हत्या कर बम से उड़ाया घर, पर्चे में लिखा- ले लिया बदला

टीम ने उसे भी दौड़ाकर पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान गोली से घायल बदमाश ने बताया कि गिरोह के सदस्य बाहर से आकर कहीं अपना डेरा डाल देते है और सूनसान स्थान पर मौजूद रहने वाले वृद्ध या परिवार को अपना निशाना बनाते है तथा लूटपाट करते है, इस दौरान विरोध करते है तो घर में मौजूद सभी सदस्यों की हत्या कर देते है। पूछताछ के दौरान आंधी गांव में हुई तिहरे हत्या काण्ड को अंजाम दिये।

दूसरी, मुठभेड़ जिले के थरवाई थाना क्षेत्र के भिदिऊरा गांव के पास शनिवार देर रात हुई। मुठभेड़ के दौरान गोली से घायल बिहार प्रान्त के रोहतास जनपद में स्थित डेहरी थाना व डेहरी गांव निवासी बलिराम खरवार उर्फ बल्ली पुत्र गिरजा है। टीम बदमाश के कब्जे से एक तमंचा, दो खोखा, दो जिन्दा कारतूस बरामद किया है।

क्षेत्राधिकारी फूलपुर ने बताया कि गोली से घायल अपराधी सोरांव थाना क्षेत्र के दो जघन्य अपराधों एवं सराय इनायत थाना क्षेत्र में लूट की वारदात में शामिल था। एसओजी प्रभारी को सूचना मिली कि सोरांव थाना क्षेत्र में अपराधियों गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। इस दौरान एक अपराधी यहां भाग निकला है। जो हाइवे से होकर बिहार की ओर भाग रहा है। सूचना पर थरवई थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ हाइवे पर पहुंचे और चेकिंग करने लगे। तभी उक्त अपराधी पुलिस टीम को देखते ही गोली चलाने लगा। पुलिस टीम ने भी जबाबी फायरिंग की। जिसमें वह गोली लगने से घायल हो गया। उपचार के लिए अस्पताल भेजा दिया गया है। आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version