Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हाईस्कूल की परीक्षा देते दो मुन्ना भाई पकड़े

arrested

arrested

बागपत। जिले के कोतवाली बड़ौत क्षेत्र के जनता वैदिक इंटर कालेज बड़ौत में शनिवार को हाईस्कूल की सामाजिक विज्ञान की परीक्षा देते दो मुन्ना भाई को गिरफ्तार (arrested) किया गया। आरोपित चेतना इंटर काॅलेज किशनपुर बिराल में पंजीकृत दो छात्रों के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे। कालेज के सचल दस्ते ने दोनों को परीक्षा कक्ष से ही पकड़कर पुलिस को सौंपा दिया।

कोतवाली बड़ौत प्रभारी एमएस गिल ने बताया कि बड़ौत शहर के जनता वैदिक इंटर काॅलेज में पहली पाली में हाईस्कूल की सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा संचालित रही थी। केंद्र व्यवस्थापक टीम के साथ परीक्षार्थियों की चेकिंग कर रहे थे।

इसी दौरान एक सूचना के आधार पर केंद्र व्यवस्थापक डाक्टर यशपाल शास्त्री, अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक रामफल राम व स्टेटिक मजिस्ट्रेट महेश चंद व परीक्षा केंद्र की टीम ने कक्षा संख्या चार में चेतना इंटर काॅलेज, किशनपुर बिराल के पंजीकृत छात्र अर्पित तोमर पुत्र बिजेंद्र सिंह के स्थान पर सचिन कुमार पुत्र विनोद निवासी गांगनौली, दोघट और कक्षा संख्या आठ में चेतना इंटर कालेज, किशनपुर बिराल के पंजीकृत छात्र मुगांधर चौधरी के स्थान पर अंकित कुमार पुत्र पवन कुमार निवासी गांगनौली, दोघट को परीक्षा देते हुए पकड़े गए।

इस संबंध में जनता इंटर काॅलेज बड़ौत के केंद्र व्यवस्थापक डा. यशपाल शास्त्री ने बताया कि दोनों फर्जी परीक्षार्थियों को चेतना इंटर काॅलेज किशनपुर बिराल के प्रधानाचार्य के 19-3-2022 के पत्र द्वारा फर्जी व कूटरचित दस्तावेज तैयार कर फर्जी फोटो प्रमाणित कर परीक्षा दिलाई गई। इस फर्जीवाड़े की सूचना आला अफसरों को देखते हुए पुलिस को जानकारी देकर परीक्षा केंद्र पर बुला लिया। पुलिस परीक्षा केंद्र पर पहुंची।

केंद्र व्यवस्थापक ने दोनों फर्जी परीक्षार्थियों के खिलाफ तहरीर देते हुए आरोपितों को पुलिस को सौंप दिया है। केंद्र व्यवस्थापक ने चेतना इंटर काॅलेज किशनपुर बिराल के प्रधानाचार्य के खिलाफ भी कोतवाली में तहरीर दी है। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर मामले की जांच जुट गई।

Exit mobile version