Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आर्यन खान ड्रग मामले में एनसीबी के दो अधिकारी सस्पेंड

Aryan Khan

Aryan Khan

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) के ड्रग मामले की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के दो अधिकारियों को ने सस्पेंड कर दिया गया है। इनमें एनसीबी के तत्कालीन मुंबई आयुक्त विश्वविजय सिंह और तत्कालीन एनसीबी इंवेस्टिगेशन आफिसर विश्वनाथ तिवारी हैं।

एनसीबी के पूर्व जोनल संचालक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एनसीबी टीम ने 02 अक्टूबर, 2021 को कार्डेलिया क्रूज पर छापा मारा था। एनसीबी ने आर्यन खान को गिरफ्तार करके उस पर व्हाट्सएप चैट के आधार पर मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप लगाए गए थे, लेकिन पुख्ता सबूतों के अभाव में आर्यन खान को 28 अक्टूबर, 2021 को जमानत मिल गई थी।

एनसीबी की कार्रवाई पर सवाल उठने के बाद जांच के दिल्ली एनसीबी ने उप महानिदेशक संजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में एसआईटी गठित की थी।

कूनो राष्ट्रीय उद्यान में तीसरे चीते की मौत, आपसी लड़ाई में दक्षा ने तोड़ा दम

एनसीबी के तत्कालीन डायरेक्टर जनरल राकेश आस्थाना ने विश्वविजय सिंह और विश्वनाथ तिवारी की विभागीय जांच का आदेश जारी किया था। इस जांच के दौरान विश्वविजय सिंह 2018 के एक मामले में दोषी पाए गए और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है।

इसी तरह विश्वनाथ तिवारी बिना इजाजत विदेश यात्रा करने के लिए दोषी पाए गए हैं, इसलिए उन्हें भी निलंबित कर दिया गया है। कार्डिलिया क्रूज ड्रग मामले की जांच फिलहाल जारी है ।

Exit mobile version