Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दिल्ली में कोरोना की एंट्री, IGI पर दो लोग मिले पॉज़िटिव

Corona

Corona

नई दिल्ली। कोरोना (Corona) ने एक बार फिर टेंशन बढ़ा दी है। IGI एयरपोर्ट पर टेस्टिंग बढ़ाए जाने के बाद संक्रमित लोग ट्रेस होने लगे हैं। दिल्ली एयरपोर्ट पर रविवार शाम 7 बजे तक हुए टेस्ट में दो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव (corona positive ) पाए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक,

अब तक कुल 455 टेस्ट किए गए हैं। शनिवार को 110 और रविवार को 345 यात्रियों के सैंपल लिए गए। इनकी रिपोर्ट आ गई है। शनिवार को एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया। इसी तरह रविवार को भी एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है।

इसके अलावा, कोलकाता हवाईअड्डे पर भी दो यात्री कोरोना संक्रमित मिले हैं। सूत्रों के मुताबिक, संक्रमितों में एक यात्री 24 दिसंबर को दुबई से आया था। जबकि दूसरा कुआलालंपुर, मलेशिया से आया था। दोनों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं।

बता दें कि शनिवार से नए दिशा-निर्देशों के तहत दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, अहमदाबाद, पुणे, इंदौर और गोवा समेत हवाईअड्डों पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कोरोना टेस्टिंग शुरू हुई है, जिसमें प्रत्येक अंतरराष्ट्रीय उड़ान में आने वाले यात्रियों के दो प्रतिशत के टेस्ट पर जोर दिया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने शनिवार को बताया था कि चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड के यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य की जाएगी। इन देशों से भारत आने वाले यात्रियों को कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने या बुखार होने पर अलग रखा जाएगा।

कोरोना महामारी की 2020 में शुरुआत होने के बाद से अब तक दिल्ली में 20,07,143 केस मिले। इसके साथ ही 26,521 मौतें दर्ज की गई हैं। नवंबर के मध्य से रोजाना मिलने वाले केसों की संख्या 20 से नीचे आई। पॉजिटिविटी रेट 1 प्रतिशत से नीचे बनी हुई है।

कोरोना (Corona) को लेकर देश में विशेष सतर्कता बरती जा रही

कुछ देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। केंद्र सरकार के निर्देश पर एयरपोर्ट से लेकर राजधानी के सभी सरकारी अस्पतालों में मॉक ड्रिल किया जा रहा है। दिल्ली के स्वास्थ्य सचिव अमित सिंगला ने सभी जिलाधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें अस्पतालों का दौरा करने के निर्देश दिए। वहां उपलब्ध बेड और उपकरणों की सूची तैयार करने के लिए कहा है।

Exit mobile version