Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भ्रष्टाचार मामले में थानाध्यक्ष समेत दो पुलिसकर्मी निलम्बित, मुकदमा दर्ज

Suspended

Suspended

कुशीनगर। जिले के पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने बरवापट्टी थाना के थानाध्यक्ष (SHO) सहित दो पुलिसकर्मियों को कर्तव्य पालन में लापरवाही बरतने तथा अनैतिक कृत्य में लिप्त होने पर निलम्बित (suspended) कर दिया है। एसपी ने सभी के विरुद्ध 7/13 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा भी दर्ज कराया है।

इंटरनेट मीडिया पर वायरल एक चैट के आधार पर यह कार्रवाई हुई है। चैट एक ठेकेदार द्वारा सिपाही के खाते में 13,500 रुपए ट्रांसफर किए जाने से सम्बंधित है। कहा जा रहा है कि यह रुपए सिपाही ने बालू के अवैध खनन के बदले लिए थे। रविवार दोपहर बाद इंटरनेट मीडिया पर एक चैट तेजी से वायरल हुआ। चैट बरवापट्टी थाने में तैनात सिपाही मंजेश चौहान व एक ठेकेदार से जुड़ा है।

बताया जा रहा है कि थाने के ही गांव चकदहवा निवासी व ठेकेदार अट्टू राय बीते मार्च में अपने गांव में आरसीसी सड़क बनवा रहे थे। बालू की जरूरत पड़ने पर ठेकेदार ने एसओ से मदद मांगी। एसओ के बताने पर वे सिपाही मंजेश चौहान से मिले। आरोप है कि सिपाही ने प्रति ट्राली 1500 रुपए मांगे।

ज्वेलर के घर पर भीषण डाका, करोड़ों का सोना-चाँदी लेकर बदमाश फुर्र

ठेकेदार ने पांच बार में 13,500 रुपए आनलाइन सिपाही के खाते में ट्रांसफर किया। इस लेन देन का चैट वायरल हो गया। पुलिस अधीक्षक ने इसका संज्ञान लेते हुए थानेदार सुरेश चंद राव व सिपाही मंजेश चौहान को निलम्बित (suspended) कर दिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की जांच सीओ तमकुही को सौंपी गई है, जांच रिपोर्ट मिलने पर आरोपितों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई संस्तुति की जाएगी।

Exit mobile version