Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अमौसी एयरपोर्ट पर दो तस्कर गिरफ्तार, 32 लाख का सोना बरामद

smugglers arrested

smugglers arrested

दुबई से कई तरीकों से सोने की तस्करी कर लखनऊ पहुंचाने के मामले थम नहीं रहे हैं। ट्रॉली बैग में सोने के स्क्रू लगाकर सोना लाया गया तो ट्रॉली बेल्ट के सोने के बक्कल को सिल्वर पोलिश कर तस्कर लखनऊ एयरपोर्ट तक आ गए।

इस बार ट्राली बैग में सोने की बीडिंंग लगाकर तस्कर दुबई से चौधरी चरण सिंह अंतररास्ट्रीय एयरपोर्ट पर आ गए। यहां कस्टम विभाग की टीम ने उनको पकड़ लिया। दोनों तस्करों को कस्टडी में लेकर गहन पूछताछ की गयी और उनके बारे में ये भी जानकारी की गयी कि वे इससे पहले कितनी बार दुबई गये थे।

नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म के आरोपी को सात वर्ष कारावास की सजा

दुबई से विमान नंंबर 6ई 8457 और एफजेड 8325 शुक्रवार देर रात लखनऊ एयरपोर्ट आयी थी। यहां कस्टम की डीसी निहारिका लाखा की टीम ने दो तस्करों को पकड़ा। एक के पास पेस्ट के रूप में सोना मिला। जबकि दूसरे के ट्राली बैग की बीडिंंग खोली गई। बीडिंग में सोना और चांदी मिले। दोनों के पास से कुल 597 ग्राम सोना और 590 ग्राम चांदी मिली। दोनों की कुल कीमत 31.85 लाख रुपए आंकी गई। कस्टम की टीम ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की।

कस्टम टीम ने दोनों तस्करों के पासपोर्ट को भी कब्जे में लेकर पड़ताल की और ये जानकारी ली कि वह इसके पहले कितनी बार दुबई जा चुके हैं।

यहां बता दें कि पिछले तीन महीने में दुबई और शरजाह आने वाली फ्लाइट से आये कई तस्कर पकड़े गये जिनके पास से लाखों रुपये का सोना बरामद किया गया।

निहारिका लाखा ने बताया कि लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम अलर्ट पर है। कस्टम कमिश्नर वीपी शुक्ल के आदेश पर यहां एक विशेष टीम तैनात की है। इसमेंं विमल कुमार श्रीवास्तव, सुमन देवी, जीडी चौरसिया, कुलदीप कुमार शर्मा, राकेश कुमार पांडेय, नीरज कुमार, नीरज वर्मा, गौरव सिंह, कपूर सिंह और मुख्तार आलम शामिल हैं।

Exit mobile version