Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तीन करोड़ पचास लाख के गांजा संग दो तस्कर गिरफ्तार

उप्र एसटीएफ और स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम ने थाना अल्हागंज क्षेत्र से दो अन्तरराज्जीय मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे तीन करोड़ पचास लाख का गांजा बरामद हुआ है। यह गांजा उड़ीसा से तस्करी कर शाहजहांपुर लाया गया था।

पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने शनिवार को प्रेसवार्ता कर बताया कि बीती देर रात को उप्र एसटीएफ के प्रभारी निरीक्षक अजय पाल सिंह को सूचना मिली थी कि हरदोई की तरफ से आ रहे एक कैंटर से करोड़ रुपये के गांजे की तस्करी हो रही है।

एसटीएफ प्रभारी निरीक्षक व थाना अल्हागंज पुलिस की संयुक्त टीम चम्पतपुर जाने वाले रोड के किनारे बने प्राईवेट स्कूल के पास पहुंची। टीम को एक कैंटर से दो लोगों को बोरिया उतारते देखा। संदिग्ध प्रतीत होने पर टीम ने दोनों व्यक्ति को हिरासत में लिया और बोरियों को चेक किया तो उसमें गांजा भरा था।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी मुरादाबाद के थाना भोजपुर क्षेत्र के ग्राम वीजना निवासी इरफान तथा मैनपुरी के थाना कुरावली क्षेत्र के ग्राम नंगला चैनी निवासी सलीम है। टीम को आरोपियों के कब्जे से करीब आठ कुंतल गांजा बरामद हुआ है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों गांजा तस्कर हैं और पिछले करीब 10 वर्ष से मादक पदार्थ की तस्करी में लिप्त हैं। यह लोग उड़ीसा से कम कीमत पर गांजा, डोडा आदि मादक पदार्थ खरीदते और कैंटर अथवा डीसीएम जैसे बड़े वाहनों में छुपाकर व तस्करी कर पश्चिमी उत्तर प्रदेश तथा सीमावर्ती राज्यों में ऊंचे कीमतों में बेचते हैं। उन्होंने बताया कि बरामद गांजे की कीमत अन्तरराष्ट्रीय बाजार में करीब तीन करोड़ पचास लाख रुपये है।

Exit mobile version