Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कछुओं की तस्करी करने वाले दो गिरफ्तार,1300 जीवित कछुए बरामद

arrested

प्रसपा नेता गिरफ्तार

लखनऊ। यूपी एसटीएफ ने अर्न्तराष्ट्रीय स्तर पर कछुओं की तस्करी करने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को इटावा से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 1300 जीवित कछुआ बरामद किये हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किये गये आरोपियों में विनोद कुमार सविता और रामब्रेश यादव निवासी सरीफपुर, थाना कुरावली, जनपद मैनपुरी हैं। इनके पास से कछुओं के अलावा कन्टेनर नम्बर-एचआर-55 एन 2597, 2 मोबाइल फोन, ड्राइविंग लाइसेंस नगदी बरामद हुई है।

एसटीएफ को सूचना मिली थी कि इटावा से बड़े स्तर पर विभिन्न प्रजातियों के कछुएं की तस्करी का कार्य किया जा रहा है। यह भी जानकारी हुयी कि ऐसे व्यापारी माल बेचने के लिये पश्चिम बंगाल के व्यापारी के सम्पर्क में रहते है। जहॉं से यह मॉल बॉंग्लादेश एवं म्यामार के रास्ते चीन, हांगकांग, मलेशिया आदि देशो में भेजा जाता है।

‘मिर्जापुर’ स्टाइल में पहले युवक को गोलियों से भूना, फिर वहीं बैठकर सिगरेट सुलगाते रहे कातिल

एसटीएफ को सूचना मिली कि कुछ कछुआ तस्कर भारी मात्रा कछुओं की तस्करी के लिए इटावा, मैनपुरी व आस-पास के क्षेत्रों में स्थानीय तस्करों के साथ मिलकर तैयारी कर रहे है तथा माल की सप्लाई करने कानपुर नगर होते हुये पश्चिम बंगाल कन्टेनर नंबर- एचआर-55 एन-2597 से जाने वाले है। इस सूचना पर घेराबंदी कर तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया।

Exit mobile version