सीएम आवास के सामने फिर सुसाइड की कोशिश, आत्मदाह करने पहुंची दो महिलाएं

सीएम आवाससीएम आवास

लखनऊ। यूपी विधानसभा और सीएम आवास आत्मदाह का अड्डा बन गया है। आएदिन यहां पर आत्महत्या की कोशिश हो रही हैं। एक बार फिर से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक राजधानी लखनऊ के गौतमपल्ली थाना क्षेत्र के पांच कालिदास मार्ग स्थित सीएम आवास पर बुधवार को दो महिलाओं ने आतामदाह करने का प्रयास किया है। तभी आनन-फानन में मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने सभी पीडि़ता को हिरासत में लिया।

पढ़ें:- भीम आर्मी जिलाध्यक्ष के भाई की मौत को लेकर चौकाने वाला खुलासा 

सीएम आवास के सामने महिलाओं ने क्यों किया आत्मदाह का प्रयास

जानकारी के मुताबिक दोनों महिलाएं यूपी हाथरस की रहने वाली हैं। वह दबंगों से तंग आकर बुधवार को सीएम आवास के सामने आत्महत्या का प्रयास करने पहुंची थी। बताया जा रहा है कि पीड़ित महिलाएं भरी दोपहरी में जलती हुई। गर्म सडक़ पर लेट गईं और अपने ऊपर तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास करने लगीं। यह देखकर घटना स्थल पर अफरातफरी मच गयी। आनन-फानन में मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने सभी पीडि़ता को हिरासत में लिया। पुलिस ने महिला सिपाहियों की मदद से दोनों को हिरासत में लिया और गौतमपल्ली थाने ले गई। पुलिस दोनों पीडि़ताओं से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई कर रही है। महिलाओं का आरोप है कि दबंगों ने रास्ते पर कब्जा कर लिया है। कहीं सुनवाई ना होने पर वह सीएम की चौखट पर न्याय के लिए पहुंची थी।

पढ़ें:- मोदी-योगी सरकार पहले की सरकारों से कर रही है बेहतर काम : कल्बे जव्वाद 

गौरतलब है कि इससे पहले कई बार विधानसभा और सीएम आवास के सामने आत्महत्या की कोशिश के कई मामले सामने आ चुके हैं। हाल ही में उन्नाव की बलात्कार पीडि़ता ने पुलिस की प्रताडऩा से तंग होकर सीएम आवास के बाहर आत्मदाह का का प्रयास किया था। इस मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर बहुत किरकिरी के बाद सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किये गए। इससे पहले भी कई पीडि़त यहां आत्मदाह का प्रयास कर चुके हैं। ताजा मामला हाथरस जिला के इस्माइलपुर गांव का है। यहां की रहने वाली दो महिलाएं दबंगो से तंग आकर बुधवार को राजधानी पहुंची।

loading...
Loading...

You may also like

दिल्ली सरकार पर एनजीटी ने ठोका 50 करोड़ का जुर्माना

नई दिल्ली। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की गाज