Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IPL ट्रॉफी के लिए आज भिड़ेंगे दो वर्ल्ड चैंपियन कप्तान, जानिए किसका पलड़ा भारी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का फाइनल मुकाबला आज रात तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) और दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच खेला जाना है। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले इस खिताबी भिड़ंत में दो वर्ल्ड कप विजेता कप्तानों की ​अग्नि परीक्षा होने वाली है।

भारत को दो वर्ल्ड कप जिता चुके महेंद्र सिंह धोनी अपनी कप्तानी में चेन्नई को तीन बार चैंपियन बना चुके हैं जबकि 2019 में इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले इयोन मोर्गन का बतौर कप्तान यह पहला आईपीएल फाइनल है। दोनों टीमें इस फाइनल मुकाबले के लिए बेहद संतुलित नजर आ रही है। चेन्नई की नजरें जहां चौथी बार चैंपियन बनने पर लगी हुई है, तो वहीं कोलकाता की नजरें सात साल के अपने खिताबी सूखे को समाप्त करके तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम करने पर है।

मोर्गन की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पिछले कुछ मैचों में रोमांचक जीत दर्ज करके फाइनल में कदम रखा है। लेकिन टीम के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल पिछले कुछ मैचों में टीम की प्लेइंग XI से बाहर रहे हैं, जोकि टीम टीम के लिए एक बड़ी चिंता है। रसेल चोट के कारण पिछले कुछ मैचों में नहीं खेल पाए थे। रसेल अगर प्लेइंग इलेवन में लौटते हैं, तो इससे केकेआर को बहुत फायद होगा क्योंकि पिछले मैच में एक छोटे से लक्ष्य के सामने टीम का मिडल ऑर्डर लड़खड़ा सा गया था।

यूएई लेग में केकेआर का मध्यक्रम काफी कमजोर नजर आया है, जिससे टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों- वेंकटेश अय्यर, शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी पर एक्स्ट्रा प्रेशर बढ़ा है। रसेल पिछले कुछ सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए मैच जिताने वाले ऑलराउंडर रहे हैं। उनकी उपस्थिति से केकेआर को मिडल ऑर्डर में मजबूती मिल सकती है।

सत्यम श्रीवास्तव की बुक “द विल्डर ऑफ द त्रिशूल” को अपनी फिल्म के लिए एडाप्ट कर सकते हैं फिल्ममेकर नितेश तिवारी

ऑलराउंडरों में केकेआर के पास सुनील नरेन और शाकिब अल हसन हैं और अगर रसेल फाइनल के लिए फिट होते हैं, तो शाकिब की जगह उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। केकेआर के लिए शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर की सलामी जोड़ी ने अबतक शानदार प्रदर्शन किया है। उनके अलावा सुनील नरेन भी फॉर्म में लौट आए हैं और वह भी गेंद और बल्ले के साथ धमाल मचा रहे हैं।

रसेल ने भी चेन्नई के खिलाफ सबसे ज्यादा 344 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में नरेन ने चेन्नई के खिलाफ सबसे ज्यादा 19 विकेट चटकाए हैं और टीम को एक बार फिर उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी। चेन्नई के खिलाफ होने वाले इस फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है।

Exit mobile version