Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम उद्धव ठाकरे, बोले- लोग मास्क नहीं पहनेंगे तो लगेगा लॉकडाउन

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना महामारी का कहर बढता ही जा रहा है। इसको देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे प्रदेश के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस साल मार्च में COVID-19 को एक साल पूरा हो जाएगा। इस वक्त के दौरान आप मुझे परिवार का सदस्य मानते थे। मैं इससे बहुत खुश हूं। उस वक्त कोई दवाई नहीं थी, लेकिन अब वैक्सीन है, जिसके 9 लाख लाभार्थी हैं।

सीएम उद्वव ठाकरे ने कहा कि सवाल ये है कि आम आदमी को कब वैक्सीन मिलेगा? बालासाहेब कहते थे ‘ऊपर वाले की मर्जी’ यहां ऊपर वाले से मतलब केंद्र सरकार की ओर था। सीएम ने कहा कि ये केंद्र सरकार के हाथों में है, वह तय कर रही है कि कितना वैक्सीन देना हैं?

उन्होंने कहा कि हम टीकाकरण अभियान चला रहे हैं। मैं अपने कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि वे आगे आएं और टीकाकरण करवाएं, यह सुरक्षित है, लेकिन हम कितना टीकाकरण करते हैं, यह इस बात पर भी निर्भर करेगा कि हमें केंद्र से कितना टीका मिलता है?

सीएम ने कहा कि अमरावती में आज लगभग एक हजार मामले आए हैं। यह चिंता का विषय है। कोरोना पर नियंत्रण को लेकर हमारी तैयारी पूरी है, लेकिन लोगों को भी सतर्कता बरती होगी। लोग मास्क नहीं पहनेंगे तो लाकडाउन करना पड़ेगा। फिलहाल कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सोमवार से सरकारी मीटिंग्स, धार्मिक सभाओं, राजनीतिक रैलियों पर रोक लगाई जा रही है।

मंत्री ने की रिसेप्शन पार्टी कैंसिल

सीएम ने कहा कि मुझे पता है कि लोग इन प्रतिबंधों को पसंद नहीं करते हैं, लेकिन अब हमें कुछ सख्ती की आवश्यकता है। मंत्री नितिन राउत ने कोविड स्थिति को देखते हुए अपने बेटे की रिसेप्शन पार्टी को रद्द कर दिया है, आज उनके बेटे की रिसेप्शन पार्टी थी। मैं उनको धन्यवाद देता हूं।

Exit mobile version