Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूजीसी ने पहले साल के बैच का 2020-21 एकेडमिक ईयर की गाइडलाइंस की जारी

UGC

यूजीसी

मुंबई| विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने पहले साल के बैच का 2020-21 एकेडमिक ईयर के लिए गाइडलाइंस जारी कर दी हैं. वहीं मुंबई में स्टूडेंट्स और कॉलेज नई तारीखों को लागू करने को लेकर कंफ्यूज हैं।

उद्योग जगत का लक्ष्य के साथ भविष्य की राजकोषीय रूपरेखा की घोषणा पर जोर

दरअसल इस साल जो नया एकेडमिक कैलेंडर जारी किया गया है, उसके मुताबिक नए एकेडमिक नवंबर के पहले सप्ताह से शुरू होना है, लेकिन पहले को शेड्यूल के अनुसार कई कॉलेज पहले साल का बैच ऑनलाइ शुरू कर चुके हैं।

बांद्रा के सेंट एंड्रूय कॉलेज के प्रिंसिपल का कहना है कि पिछली यूजीसी की गाइडलाइंस के मुताबिक नया सत्र सितंबर से शुरू होना था, इसलिए कॉलेजों ने वैसा ही किया और लैक्चर ऑनलाइन शुरू कर दिए। मुंबई यूनिवर्सिटी ने भी यही सुझाव दिया और हमने वैसा ही किया, अब हम नहीं जानते कि नई गाइडलाइंस कैसे लागू की जाएगी।

यूपीएससी एनडीए एनए के फाइनल नतीजे जारी होने के बाद मार्क्स किए गए जारी

आपको बता दें कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की संशोधित गाइडलाइंस के मुताबिक फर्स्ट ईयर के छात्रों के लिए नया सत्र (2020-21) 1 नवंबर से शुरू होगा। यानी 1 नवंबर से फर्स्ट ईयर के छात्रों की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। आयोग ने सभी विश्वविद्यायों से कहा है कि एडमिशन की प्रक्रिया 31 अक्टूबर तक पूरी हो जानी चाहिए। परीक्षाएं 8 मार्च 2021 से 26 मार्च 2021 के बीच आयोजित होंगी।

Exit mobile version