Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Ukraine-Russia War: यूक्रेन ने बंद किया एयरस्पेस, रास्ते से लौटा Air India का विमान

ukraine shuts airspace

ukraine shuts airspace

कीव। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के जंग (Ukraine-Russia War) का ऐलान करने के बाद यूक्रेन ने अपना एयर स्पेस (Air Space) बंद कर दिया है। रूसी हमले के बीच यूक्रेन को डर है कि उनके यहां आने वाली फ्लाइट्स पर साइबर अटैक (Cyber Attack) किया जा सकता है।

इसके अलावा सिविलियन फ्लाइट्स को निशाना बनाते हुए शूटडाउन (Shotdown) करने का खतरा भी बना हुआ है। यूक्रेन स्टेट एयर ट्रैफिक सर्विस (Air Traffic) के मुताबिक जोखिमों को देखते हुए गुरुवार को पूरे यूक्रेन के एयरस्पेस (Airspace) को सिविल फ्लाइट्स के लिए बंद कर दिया गया है।

Ukraine-Russia War: यूक्रेन ने किया पांच रूसी फाइटर जेट उड़ाने का दावा, बेलारूस भी युद्ध में कूदा

बता दें कि यूरोप के विमानन नियामक (aviation regulator) ने पहले ही सैन्य गतिविधियों के कारण रूस और बेलारूस की सीमा से लगे इलाकों में उड़ान के खतरों को लेकर चेतावनी जारी की थी।

Ukraine-Russia War: यूक्रेन में लगा मार्शल लॉ, 300 लोगों के मारे जाने का दावा

यूरोप ने कहा था कि युद्ध के हालातों के बीच सिविल फ्लाइट को लेकर गलतफहमी हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो कई लोगों की जिंदगी खतरे में पड़ जाएगी। वहीं, गुरुवार को एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या AI1947 यूक्रेन की राजधानी कीव से दिल्ली वापस लौटी है। इसमें मेडिकल छात्रों सहित कई भारतीय नागरिक आए हैं।

Ukraine-Russia War: धमाकों से दहला यूक्रेन, रूस ने कीव में दागी मिसाइलें

दरअसल, 2014 में पूर्वी यूक्रेन के ऊपर मलेशिया एयरलाइंस की फ्लाइट एमएच 17 को शूटडाउन कर दिया गया था। इसलिए इस बार विमान कंपनियां हमले को लेकर पहले से ही अलर्ट मोड पर हैं।

Exit mobile version