Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

उमा भारती बोलीं- किसान जिद छोड़ें, सरकार भी समझे

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने दिल्ली के पास पिछले कई दिनों से लगातार जारी किसान आंदोलन के संदर्भ में बड़ी टिप्पणी की है। उन्होंने आज कहा कि यह अपनी बात रखने का सरकार और किसान, दोनों के पास ही बेहतर अवसर है।

मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री भारती ने अपने निवास पर पत्रकार वार्ता के दौरान किसान आंदोलन से जुड़े सवाल के जवाब में यह टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि लगभग 30 सालों बाद किसान इस तरह एक जगह एकत्रित हुए हैं। सरकार को अपनी बात किसानों तक और किसानों को अपनी बात सरकार तक पहुंचाने का यह सुनहरा अवसर है। उन्होंने कहा कि लेकिन इस मामले में हठ और अहंकार छोडना होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि वे इस मामले में इससे ज्यादा कुछ नहीं बोलेंगी।

केंद्र सरकार के साथ किसान यूनियनों के बीच 11वें दौर की वार्ता शुरू

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा राम मंदिर मामले में पूर्व में एकत्रित किए गए चंदे का हिसाब मांगने संबंधी सवाल के जवाब में सुश्री भारती ने कहा कि वे (श्री सिंह) बहुत ही योग्य और अनुभवी नेता हैं, लेकिन उनका उनकी जुबान पर नियंत्रण नहीं है। इसलिए वे कांग्रेस में भी वह मुकाम हासिल नहीं कर पाए, जिसके वे हकदार हैं।

भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को भोपाल में सुश्री भारती के पड़ोस में आवास आवंटित होने संबंधी सवाल के जवाब में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वे बेहद सौम्य, सरल और बेहतर व्यक्ति हैं। उन्हें खुशी है कि वे उनके पड़ोस में रहेंगे। उन्होंने कहा कि श्री सिंधिया के साथ उनके मधुर संबंध हैं और जब भी उन्हें कोई परेशानी आएगी, तो वे आगे खड़ी होंगी।

Exit mobile version