लोकसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, इस बड़े नेता की फिर से बसपा में वापसी

लोकसभा चुनावलोकसभा चुनाव

लखनऊ। लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा है। मछलीशहर के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता उमाकांत यादव एक बार फिर से बसपा में शामिल हो गए हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए बसपा के जोनल को-ऑर्डिनेटर राम कुमार कुरील ने बताया कि उमाकांत यादव ने जौनपुर में और पूर्व विधायक बालकृष्ण चौहान ने रविवार को आजमगढ़ में बसपा की सदस्यता ग्रहण की। उमाकांत के साथ उनके पुत्र दिनेश कांत ने भी पार्टी की सदस्ता ग्रहण की है।

पढ़ें:- योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ने मायावती का किया समर्थन, BJP को बड़ा झटका 

लोकसभा चुनाव से पहले उमाकांत की वापसी अच्छी खबर

अगेल साल 2019 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले जातीय और राजनीतिक समीकरण तेजी से बदल रहे हैं। वहीं उमाकांत यादव का एक बार फिर से बसपा में वापस आना पार्टी के लिए अच्छी खबर है। इस मामले में दोनों नेताओं का कहना है कि बसपा के वे मिशनरी कार्यकर्ता हैं और अपनी गलतियों के चलते बाहर हुए थे। अब वह पूरे मन से पार्टी के मिशन में लगेंगे।

वहीं सूत्रों की मानें तो मायावती की हरी झंडी के बाद उमाकांत की बसपा में एंट्री हुई है। 2 मई को मायावती से उनकी मुलाकात भी कराई गई थी।

पढ़ें:- बीजेपी सांसद ने जिन्ना को बताया महापुरुष, कहा- लगायी जानी चाहिए मूर्तियां 

मायावती ने उमाकांत को भेजा था जेल

बता दें कि बसपा में सांसद रहते ही मायावती ने उमाकांत के खिलाफ मायावती ने कड़ी कार्रवाई की थी। जमीन कब्जे के आराेप में उन्हें जेल भेज दिया था। खबरें ये भी हैं कि उमाकांत के भाई रमाकांत यादव इस समय बीजेपी में हैं और उनके तेवर भी भाजपा को लेकर तल्ख हैं। अटकलें लग रही हैं कि रमाकांत समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं। बाहुबली नेता उमाकांत यादव के बीजेपी का दामन छोड़ देने से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। क्याेंकि उमाकांत यादव का प्रतापगढ़, जौनपुर और मछलीशहर में खासा प्रभाव है।

loading...

You may also like

पूर्व कांग्रेस सांसद पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज, पीएम मोदी पर अपशब्द का इस्तेमाल

लखनऊ। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक