खेल

फिटनेस टेस्ट के दौरान उमर अकमल ने ट्रेनर पर की थी अभद्र टिप्पणी, PCB नहीं करेगा कोई कार्रवाई

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज उमर अकमल ने लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिटनेस टेस्ट के दौरान एक ट्रेनर पर अभद्र टिप्पणी की थी। उनकी इस हरकत के बाद भी वो किसी भी तरह के प्रतिबंध से बच गए यानी पीसीबी ने उनपर किसी भी तरह का कोई बैन नही लगाया है। ये घटना पिछले महीने घटी थी जब सभी पाकिस्तानी खिलाड़ियों को बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज और पाकिस्तान सुपर लीग से पहले एनसीए में फिटनेस टेस्ट देने के लिए कहा गया था।

इस फिटनेस टेस्ट में जब शारीरिक वसा जांच के दौरान उमर (26 वर्ष) झुंझला गये जो अन्य परीक्षों में विफल हो गये थे और उन्होंने कपड़े निकालते हुए ट्रेनर पर अभद्र टिप्पणी की। ट्रेनर ने इस मामले की रिपोर्ट मिस्बाह उल हक को दी जो मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता हैं। उन्होंने बोर्ड से जांच के लिये कहा। पीसीबी ने जांच पूरी होने के बाद कहा कि यह घटना गलतफहमी के कारण हुई।

पीसीबी ने कहा कि उमर अकमल को अपने द्वारा किए गए बर्ताव पर पछतावा है और पीसीबी ने उन्हें फटकार लगायी और सीनियर क्रिकेटर के तौर पर उनकी जिम्मेदारियों की याद दिलायी। हालांकि अब यह मसला खत्म हो गया है और पीसीबी और उमर अकमल इस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।

आपको बता दें कि उमर अकमल ने पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1003 रन बनाए हैं।टेस्ट में उन्होंने एक शतक लगाया है और उनका बेस्ट स्कोर 129 रन है। इसके अलावा उन्होंने अपने देश के लिए अब तक कुल 121 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 3194 रन बनाए हैं। वनडे में उन्होंने दो शतक लगाए हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 102 रन रहा है जबकि 84 टी 20 मैचों में उन्होंने 1690 रन बनाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर 94 रन है। वहीं उमर अकमल ने टेस्ट में 12 कैच, वनडे में 77 कैच व 13 स्टंप जबकि टी 20 में 50 कैच और दो स्टंप आउट किए हैंं।

loading...
Tags