Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दिल्ली हिंसा: उमर खालिद को यूएपीए के तहत गिरफ्तारी का डर, पुलिस कमिश्नर को लिखी चिट्ठी

Umar Khalid fearing arrest under UAPA letter to police commissioner

दिल्ली हिंसा: उमर खालिद को यूएपीए के तहत गिरफ्तारी का डर, पुलिस कमिश्नर को लिखी चिट्ठी

दिल्ली में हुई हिंसा मामले की जांच में शामिल होने के लिए उमर खालिद को बुलाया गया था। उमर से पूछताछ भी की गई थी। वहीं अब उसे लगता है कि पुलिस उस पर यूएपीए (UAPA) के तहत कार्रवाई कर सकती है। दिल्ली हिंसा मामले में अब जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र उमर खालिद को डर है कि उसकी यूएपीए के तहत गिरफ्तारी हो सकती है। जिसके कारण अब उमर खालिद ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखी है।

सऊदी अरब खैरात में अब पाकिस्‍तान को नहीं देगा पैसा, इमरान सरकार को बड़ा झटका

देश की राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा मामले में उमर खालिद से दिल्ली पुलिस पूछताछ कर चुकी है। अब यूएपीए के तहत गिरफ्तारी से डर के कारण उमर खालिद ने विक्टिम कार्ड खेला है। उमर खालिद ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में उमर खालिद ने कहा है कि पुलिस उसे परेशान कर रही है। दरअसल, दिल्ली में हुई हिंसा मामले की जांच में शामिल होने के लिए उमर खालिद को बुलाया गया था। उमर से पूछताछ भी की गई थी। वहीं अब उसे लगता है कि पुलिस उस पर यूएपीए के तहत कार्रवाई कर सकती है। जिसके कारण उमर खालिद ने यह चिट्ठी लिखी है।

विधायक विजय मिश्रा की बढ़ी मुश्किलें, अगर मिली अवैध संपत्ति तो होगी जब्त

दबाव बनाने की कोशिश

उमर खालिद ने कहा है कि वह कभी भी ताहिर हुसैन से नहीं मिला है। साथ ही उसने कहा है कि वह कभी भी पीएफआई (PFI) कार्यालय में नहीं आया। वहीं पुलिस सूत्र का कहना है कि उमर खालिद दिल्ली पुलिस पर दबाव बना रहा है ताकि पुलिस उसे गिरफ्तार न करे।

पूछताछ में बता दें कि इससे पहले दिल्ली हिंसा मामले की जांच कर रही स्पेशल सेल उमर खालिद से पूछताछ कर चुकी है। पूछताछ में स्पेशल सेल ने जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद से हिंसा के संबंध में कई सवाल पूछे। स्पेशल सेल उमर खालिद से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले दिए गए उसके भाषण को लेकर भी सवाल पूछ चुकी है।

Exit mobile version