Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

डेविड वॉर्नर को आउट दिए जाने के बाद उठे अंपायरिंग पर सवाल

Royal Challengers Banglaore

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

नई दिल्ली| आईपीएल 2020 (IPL 2020) के एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB,आरसीबी) को 6 विकेट  से हराया। इस जीत के साथ ही हैदराबाद ने दूसरे क्वलिफायर में अपनी जगह पक्की कर ली है।

टीम की तरफ से केन विलियमसन ने दबाव में नॉटआउट 50 रनों की बेशकीमती पारी खेली, जबकि जेसन होल्डर ने भी उनका भरपूर साथ दिया और 24 रन बनाकर नाबाद लौटे। डेविड वॉर्नर ने इस मैच में 17 रनों की पारी खेली और वो मोहम्मद सिराज की गेंद पर आउट हुए। वॉर्नर को आउट दिए जाने के बाद कई दिग्गज खिलाड़ियों ने अंपायरिंग पर सवाल उठाए।

गोल्ड लोन लेने वाले को भी बैंक से कैशबैक मिलेगा

दरअसल, यह घटना हुई हैदराबाद की बल्लेबाजी के दौरान, जब आरसीबी की तरफ से मोहम्मद सिराज पारी का छठा ओवर कर रहे थे। सिराज के ओवर की चौथी गेंद वॉर्नर के लिए अंदर की तरफ आई और उनको टच करती हुई गई, विकेट के पीछे खड़े एबी डिविलियर्स ने गेंद को पकड़ा और सिराज के साथ जोरदार अपील की, लेकिन ऑन फील्ड अंपायर ने इसे नॉटआउट करार दिया। इसके बाद बैंगलोर की टीम ने डीआरस की मांग की और फैसले को थर्ड अंपायर के पास भेजा गया।

रिप्ले में दिखा कि गेंद एक समय में ही थाई और ग्लव्स दोनों के पास से गुजरी और अल्ट्रा ऐज में स्पाइक दिखा। जिसके बाद थर्ड अंपायर ने ऑन फील्ड अंपायर को अपना फैसला बदलने के लिए कहा और वॉर्नर को आउट करार दे दिया अंपायर के इस फैसले से वॉर्नर नाखुश दिखाई दिए और उन्होंने कहा कि गेंद उनके थाई को टच करके निकली है।

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर साइमन डूल ने इस पर माजाकिया अंदाज में ट्वीट करते हुए लिखा, ‘आप क्या गेम और रिप्ले देख रहे हैं, गेंद साफतौर पर ग्लव्स से लगी है।’ इसके साथ डूल ने हंसने वाली इमोजी भी शेयर की। मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज स्कॉट स्टायरिश ने भी इस फैसले पर सवाल उठाए और उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘लाजवाब फैसला थर्ड अंयायर से।

Exit mobile version