Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

खेत में पानी लगाते वक्त करंट लगने से चाचा-भतीजे की मौत

Electric Shock

died due to electric shock

फतेहपुर। जिले से रविवार दोपहर को खेत की सिंचाई करते समय चाचा-भतीजे की करेंट की चपेट में आकर मौत (Death) हो गई है। जीवित होने की आशंका पर परिजन दोनों को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। स्वास्थ्य परीक्षण के चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

चांदपुर थाना क्षेत्र के जारा मजरे बिन्दन का डेरा गांव निवासी जयराम (30) खेती किसानी करता था। परिजनों ने बताया कि वह गांव के ही रमेश के खेत बटाई पर लेकर मूंग की फसल बोया था। उसी खेत में लगे निजी ट्यूबबेल से आज दोपहर मूंग की सिंचाई करने के लिए जयराम के साथ पत्नी सुशीला और उसका भतीजा अजय (14) गये थे।

अन्ना जानवरों से फसल को बचाने के लिए खेत के चारों तरफ कटीली तार बांधी गई थी। वहीं खेत के किनारे बिजली का पोल लगा था, जिसके सपोर्ट वायर में लोहे तार बंधी हुई थी। मूंग की लगी फसल में सिंचाई करते समय तार में करंट दौड़ गया। इस दौरान खेतों की सिंचाई कर रहे जयराम तार की चपेट में आ गया। जिससे वह बेहोश होकर गिर गया। यह देख पत्नी सुशीला की चीख सुनकर भतीजा अजय चाचा को बचाने दौड़ा, तो वह भी करंट की चपेट में आ गया।

घटना की जानकारी मिलते ही अन्य परिजन भी मौके पर पहुंचे गए। परिजनों ने आनन-फानन चाचा-भतीजे को जिला अस्पताल हमीरपुर लेकर गए। यहां मौजूद डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया। एक साथ दो मौतों ने परिजन और गांव वालों को झंकझोर दिया।

थाना प्रभारी निरीक्षक योगेश कुमार ने बताया कि खेतों की सिंचाई के दौरान करंट लगने से चाचा भतीजे की मौत हुई है। दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर अग्रिम कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Exit mobile version