Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पुल से नीचे गिरी अनियंत्रित बस, 15 लोगों की मौत, 25 घायल

Khargone Bus Accident

Khargone Bus Accident

खरगोन। मध्य प्रदेश के खरगोन में इंदौर (Indore) की ओर जा रही एक प्राइवेट बस हथिनी नदी पर बने पुल से नीचे (Bus Fell) गिर गई। खरगोन से करीब 40 किलोमीटर दूर दरभंगा में हुए इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है जबकि करीब 25 लोग घायल हुए हैं। राज्य सरकार ने हादसे में घायल लोगों के मुफ्त इलाज के साथ ही मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का भी ऐलान कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार की सुबह एक बस इंदौर की ओर जा रही थी। बस खरगोन में खरगोन टेमला मार्ग पर दसंगा के पास ही पहुंची थी कि चालक नियंत्रण खो बैठा। अनियंत्रित बस पुल से नीचे जा गिरी (Bus Fell) । बस के पुल से नीचे गिरने के बाद तेज आवास सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके की ओर दौड़ पड़े।

मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने बस में फंसे यात्रियों को निकालना शुरू कर दिया और हादसे की जानकारी पुलिस को भी दी। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस भी एक्टिव मोड में आ गई। तुरंत ही मौके की ओर एम्बुलेंस रवाना की गई और पुलिस टीम भी भेजी गई। पुलिस और एम्बुलेंस के मौके पर पहुंचने से पहले ग्रामीणों ने कई घायलों को ट्रैक्टर ट्रॉली से नजदीकी अस्पताल भेजा।

डॉक्टर्स ने 14 लोगों को मृत घोषित कर दिया जबकि अन्य घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस संबंध में खरगोन के पुलिस अधीक्षक (एसपी) धर्मवीर सिंह ने कहा था कि हादसे में 14 लोगों की मौत (Death) हुई है जबकि करीब 20 लोग घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि इंदौर की ओर जा रही बस में करीब 50 लोग सवार थे। बाद में एक घायल ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया जिसके बाद मृतकों की तादाद बढ़कर 15 हो गई। घायलों की संख्या भी 25 पहुंच गई है।

मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख मुआवजा

मध्य प्रदेश सरकार ने खरगोन बस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को मुआवजे का ऐलान कर दिया है। सरकार ने इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50 हजार और अन्य घायलों को भी 25 हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी।

ट्रक की टक्कर से कार सवार पांच की मौत, सीएम योगी ने जताया दुख

मध्य प्रदेश सरकार ने हादसे में घायल हुए लोगों के मुफ्त इलाज का भी आदेश दिया है। हादसे का शिकार हुई बस से सभी यात्रियों को निकाल लिया गया है। घायलों का उपचार नजदीकी अस्पतालों में चल रहा है। हादसे के कारणों के संबंध में अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन तेज रफ्तार को इसकी वजह माना जा रहा है।

Exit mobile version