Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शादी समारोह में घुसा अनियंत्रित ट्रक, रस्म निभा रही चार महिलाओं की मौत

kanwariyas

A trolley full of kanwariyas overturned

बिहार। सारण जिले में शादी समारोह के दौरान रस्‍म निभा रही महिलाओं के झुंड में एक अनियंत्रित ट्रक (Truck) घुस आया और कई महिलाओं को कुचल (trampled) दिया।

घटना मशरक थाना क्षेत्र के दुमदुमा की है। इस सड़क हादसे में 4 महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 4 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया।

भीषण सड़क दुर्घटना के बाद पल भर में ही शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। देखते ही देखते घटनास्‍थल पर चीख-पुकार मच गई। इस हादसे में घायल महिलाओं को बेहतर इलाज के लिए छपरा के सदर अस्‍पताल रेफर कर दिया। भीषण सड़क दुर्घटना की सूचना मिलते ही मौके पर आलाधिकारी पहुंच गए। दूसरी तरफ, ट्रक ड्राइवर घटनास्‍थल से फरार हो गया।

 

हादसे का शिकार हुए लोगों की पहचान

हादसे में मारी गई मह‍िलाओं की पहचान दुमदुमा गांव निवासी 50 वर्षीय सैरूल बीबी, 45 वर्षीय नजमा बीबी और बनियापुर थाना क्षेत्र के हरपुर कराह गांव निवासी 50 वर्षीय सैशा बेगम के रूप में कई गई है। वहीं, घायलों की पहचान 50 वर्षीय खैरा बीबी, 40 वर्षीय नूरजहां खातून, 35 वर्षीय मनाजा खातून, 50 वर्षीय हसमुद्दीन उर्फ भोला मियां और गोपालगंज जिले के महम्मदपुर थाना क्षेत्र के हकाम गांव निवासी 35 वर्षीय शाहजहां खातून के रूप में हुई।

घटना में घायलों के परिजनों ने बताया कि सभी लोग लुकमान हुसैन के बेटे की शादी में पचरौड़ के टीकमगढ़ बारात लेकर गए थे। बारात जाने के बाद रात में घर की महिलाएं डोमकच (वैवाहिक रस्म) कर रही थीं। उसी दौरान एक अनियंत्रित अज्ञात ट्रक सिवान की तरफ से मशरक आ रहा था। ट्रक ने महिलाओं के झुंड को जोरदार टक्कर मारी और फरार हो गया। पुलिस ने मृतकों के शव को पोस्टमार्टम में भेज दिया है। और मामले की अच्छे से जांच की जा रही है। इस घटना के बाद से पूरे गांव में मातम छाया हुआ है।

Exit mobile version