Main Sliderअंतर्राष्ट्रीयख़ास खबरनई दिल्ली

विमान हादसे दुखी हूं, राहत और बचाव कार्य पहली प्राथमिकता : इमरान खान

नई दिल्ली। कराची से लौहार जा रही है पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की एक फ्लाइट शुक्रवार को क्रैश कर गई है। यह फ्लाइट जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दुर्घटना का शिकार हो गई। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता राहत व बचाव कार्य है।

पाकिस्तान ते जियो न्यूज ते मुताबिक, जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंडिंग के वक्त फ्लाइट क्रैश कर गई। फ्लाइट में 107 यात्री सवार थे। एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक प्लेन के क्रैश होने के बाद धूएं का गुबार उठने लगा।

डॉन न्यूज टीवी के मुताबिक, पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने दुर्घटना की पुष्टि की और कहा कि उड़ान ए-320 107 यात्रियों को लेकर लाहौर से कराची जा रही थी।

फुटेज में दुर्घटनास्थल से धुएं के गुबार उठते दिखाई दिए। निवासियों की मदद के लिए एंबुलेंस और बचाव अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के एक बयान में कहा गया कि सेना की त्वरित प्रतिक्रिया बल और सिंध पाकिस्तान रेंजर्स नागरिक प्रशासन के साथ राहत और बचाव के प्रयासों के लिए साइट पर पहुंचे।

बता दें कि इसी साल जनवरी में अफगानिस्तान के पूर्वोत्तर गजनी प्रांत में सोमवार को स्थानीय समय के अनुसार दोपहर करीब डेढ़ बजे सरकारी एयरलाइंस कंपनी एरियाना अफगान का विमान क्रैश हो गया गया था। स्थानीय मीडिया ने यह खबर दी थी कि विमान में कम से कम 80 लोग सवार थे, जबकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इसमें 100 लोगों के सवार होने की बात कही थी।

loading...
Loading...