Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी कोझिकोड एयरपोर्ट का आज लेंगे जायजा

hardeep singh puri

hardeep singh puri

नई दिल्ली। केरल के कोझिकोड में करीपुर एयरपोर्ट पर शुक्रवार की शाम एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान लैंडिंग के दौरान फिसल गया और खाई में गिर गया। कोझिकोड में हुए विमान हादसे पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि ‘हादसे में दो पायलट समेत 18 लोगों की मौत हुई है, ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। 127 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। शुक्र है कि विमान में आग नहीं लगी। मैं कोझिकोड एयरपोर्ट जा रहा हूं।’

बता दें कि दुबई से आ रहे इस विमान में पायलट और क्रू मेंबर समेत 190 यात्री सवार थे। विमान में सवार यात्रियों में 128 पुरुष, 46 महिलाएं और 10 बच्चे थे। हादसे में 18 लोगों की मौत हुई है और 123 लोग घायल हुए हैं। वहीं, 15 लोग गंभीर रूप से घायल हैं।  जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया की दुबई-कालीकट उड़ान (IX-1344) शुक्रवार की शाम 7.41 बजे लैंडिंग करते वक्त फिसल गई। जानकारी के अनुसार यह हादसा बारिश की वजह से रनवे गीला होने के चलते हुआ। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने मामले की विस्तृत जांच का आदेश दिया है।

अस्पताल में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की हालत स्थिर

फिसलने के बाद विमान करीब 30 फीट गहरी खाई में जा गिरा। कोझिकोड का हवाई अड्डा भौगोलिक रूप से ‘टेबल टॉप’ है, मतलब हवाई पट्टी के इर्द-गिर्द खाई है। इसी कारण रनवे पर फिसलने के बाद विमान खाई में जा गिरा और दो टुकड़ों में बंट गया।

ताजा जानकारी के अनुसार बचाव अभियान पूरा हो गया है। घायलों को कोझिकोड मेडिकल कॉलेज और अन्य नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। भर्ती कराए गए सभी लोग गंभीर रूप से घायल हैं। उधर, अमेरिका ने केरल में हुए इस हादसे से प्रभावित हुए सभी लोगों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट की हैं।

Exit mobile version