Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

संयुक्त किसान मोर्चा ने योगेंद्र यादव को किया सस्पेंड, बतायी ये बड़ी वजह

Yogendra Yadav

Yogendra Yadav

संयुक्त किसान मोर्चा ने बड़ा एक्शन लेते हुए योगेंद्र यादव को एक महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है। लंबे समय से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही जा रही थी। हाल ही में योगेंद्र यादव मृतक बीजेपी कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के परिवार से मिलने गए थे। उस मुलाकात के बाद से ही योगेंद्र का किसानों द्वारा विरोध हो रहा था।

अब जानकारी के लिए बता दें कि बीजेपी कार्यकर्ता शुभम मिश्रा की लखीमपुर हिंसा के दौरान मौत हो गई थी। उस घटना के बाद ही योगेंद्र यादव ने उनके परिवार से मुलाकात की थी और अपनी संवेदना व्यक्त की थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर उस मुलाकात की अपनी तस्वीरें भी साझा की थी।

उस समय योगेंद्र यादव ने कहा था कि शहीद किसान श्रद्धांजलि सभा से वापिसी में बीजेपी कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के घर गए। परिवार ने हम पर गुस्सा नहीं किया। बस दुखी मन से सवाल पूछे: क्या हम किसान नहीं? हमारे बेटे का क्या कसूर था? आपके साथी ने एक्शन रिएक्शन वाली बात क्यों कही? उनके सवाल कान में गूंज रहे हैं!

इसलिए हो रही है कार्रवाई

अब उस मुलाकात के बाद से ही योगेंद्र यादव के खिलाफ एक्शन लेने की बात हो रही थी। ऐसे में गुरुवार को संयुक्त किसान मोर्चा ने अपनी इंटरनल मीटिंग बुलाई और उस मीटिंग में ये बड़ा फैसला लिया। अभी के लिए योगेंद्र यादव को एक महीने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा ने सस्पेंड कर दिया है। बताया ये भी जा रहा है कि योगेंद्र यादव को माफी मांगने का मौका दिया गया था। लेकिन उन्होंने झुकने से इनकार कर दिया और उनके खिलाफ ये कार्रवाई हो गई।

घाटी में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ जारी

लखीमपुर हिंसा की बात करें तो उस घटना में चार किसानों ने अपनी जान गंवाई थी। वहीं तीन बीजेपी कार्यकर्ता और एक पत्रकार ने भी अपनी जिंदगी से हाथ धोया था। इस घटना के बाद आशीष मिश्रा, अंकित दास, उसका ड्राइवर समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। SIT अभी भी मामले की जांच कर रही है।

Exit mobile version