Main SliderTech/Gadgetsख़ास खबरराष्ट्रीयव्यापार

Airtel, Jio, Vodafone Idea के रोज 2GB डाटा वाले प्लान पर मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग भी

नई दिल्ली। साल 2016 के जियो के आने के बाद देश की अन्य टेलीकॉम कंपनियां बुरे दौर से गुजर रही हैं। साल 2019 के आखिरी महीने में जियो के साथ एयरटेल, वोडाफोन आइडिया ने भी अपने प्लान महंगे किए। वहीं अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जल्द-से-जल्द टेलीकॉम कंपनियों को समायोजित सकल राजस्व (AGR) की बकाया राशि 1.47 लाख करोड़ रुपये का भुगतान करना है। इस भुगतान के बाद टेलीकॉम कंपनियां अपने टैरिफ प्लान फिर से महंगे कर सकती हैं। फिलहाल की बात करें तो प्रतिदिन 2 जीबी डाटा वाले प्लान काफी लोकप्रिय हैं। चलिए आज हम आपको वोडाफोन, आइडिया जियो और एयरटेल के रोज 2 जीबी डाटा प्लान के बारे में बताते हैं।

जियो के 2 जीबी डाटा वाले प्लान अन्य के मुकाबले सस्ते हैं

रिलायंस जियो के प्रतिदिन 2 जीबी डाटा वाले सभी प्लान अन्य कंपनियों के मुकाबले सस्ते हैं। जियो के 249 रुपये वाले प्लान में 28 दिनों की वैधता के साथ रोज 2 जीबी डाटा मिलता है यानी कुल 56 जीबी डाटा मिलता है। इस प्लान में जियो के एप्स के सब्सक्रिप्शन भी मिलेंगे। जियो से जियो के नेटवर्क पर बात करने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग है लेकिन दूसरे नेटवर्क पर बात करने के लिए कुल 1,000 मिनट मिलेंगे।

जियो का 444 वाला प्लान

जियो यूजर्स को इस प्लान में प्रतिदिन 2 जीबी डाटा और 100 एसएमएस मिलेंगे। इसके साथ ही उपभोक्ता जियो-टू-जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। लेकिन यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 2,000 एफयूपी मिनट दिए है। इसके अलावा कंपनी यूजर्स को जियो एप्स की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन देगी। वहीं, इस पैक की वैधता 56 दिनों की है।

जियो का 599 रुपये वाला प्लान

जियो के पास 599 रुपये का प्लान है जिसकी वैधता 84 दिनों की है। इस प्लान में रोज 2 जीबी डाटा मिलेगा। इस प्लान में अन्य नेटवर्क पर बात करने के लिए तीन हजार मिनट्स मिलेंगे। इसके अलावा सभी सुविधाएं मिलेंगी जो सभी प्लान के साथ मिलती हैं।

एयरटेल का 298 रुपये का प्लान

एयरटेल यूजर्स को इस प्लान में प्रतिदिन 2 जीबी डाटा और 100 एसएमएस मिलेंगे। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा कंपनी उपभोक्ताओं को प्लान के साथ प्रीमियम एप्स की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन देगी। वहीं, इस पैक की समय सीमा 28 दिनों की है।

loading...
Loading...