Main Sliderख़ास खबरनई दिल्लीराष्ट्रीयव्यापारस्वास्थ्य

अनलॉक 1.0 : अभी नहीं चलेगी दिल्ली मेट्रो, करना होगा इंतजार

नई दिल्ली। देशभर में लॉकडाउन को लेकर जारी की गई गाइडलाइंस जारी होने के साथ ही दिल्ली मेट्रो ने भी अपनी सेवाओं को लेकर सूचना जारी कर दी है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) के अनुसार अभी राजधानी में मेट्रो की सेवाओं का संचालन नहीं किया जाएगा। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। इससे पहले ये माना जा रहा था कि लॉकडाउन के चौथे फेज के खत्म होने के साथ ही दिल्ली मेट्रो का संचालन भी शुरू किया जा सकता है।

अगले आदेश तक नहीं चलेगी मेट्रो

डीएमआरसी के ट्वीट के अनुसार दिल्ली में मेट्रो का संचालन सरकार के अगले आदेश आने तक नहीं होगा। डीएमआरसी के अनुसार सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलांइस और कोरोना संक्रमण के इस काल में लोगों की सुरक्षा को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। साथ ही डीएमआरसी ने लोगों की सुविधा के लिए अपना हेल्पलाइन नंबर 155370 और ईमेल आईडी helpline@dmrc.org जारी किया है।

26 मई को लौट आए थे कर्मचारी

इससे पहले डीएमआरसी के आदेश पर दिल्ली मेट्रो के करीब 14 हजार कर्मचारी 26 मई को काम पर लौट आए थे। जिसके बाद ये माना जा रहा था कि मेट्रो का राजधानी में संचालन जल्द शुरू हो जाएगा। कयास यहां तक लगाए जा रहे थे कि 31 मई को ही दिल्ली मेट्रो अपना संचालन शुरू कर सकती है।

loading...
Loading...