उन्नाव रेप केस : सीतापुर जेल के बंदी रक्षक से पूछताछ करेगी सीबीआई

उन्नाव रेप केसउन्नाव रेप केस
Loading...

नई दिल्ली। उन्नाव रेप पीड़िता की कार एक्सीडेंट का जांच कर रही सीबीआई सीतापुर जेल में तैनात बंदी रक्षक अमर सिंह से पूछताछ करेगी। सीबीआई ने कारागार विभाग से बंदी रक्षक अमर सिंह की रिपोर्ट मांगी है। सीतापुर जेल में तैनात बंदी रक्षक अमर सिंह आरोप है कि उसने अपने मोबाइल फोन से रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की बात करवाई थी। बंदी रक्षक अमर सिंह भी उन्नाव का रहने वाला है।

अयोध्या आतंकी हमला : योगी सरकार ट्रायल कोर्ट के फैसले को हाईकोर्ट में देगी चुनौती 

पुलिस विभाग के अफसरों पर गाज गिरना तय

सीबीआई की जांच में पता चला है कि आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर जेल में बंदी रक्षकों के मोबाइल से अपने परिवार वालों से बात करता था। जांच में विधायक की पुलिस और जेल के कर्मचारियों से साठगांठ के कई सुबूत मिले हैं। इस आधार पर माना जा रहा है कि जांच पूरी होने के बाद इस खुलासे की रिपोर्ट पर जेल और पुलिस विभाग के करीब एक दर्जन अफसरों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होना तय माना जा रहा है। इतना ही नहीं यह भी बात सामने आई है कि एक बंदी रक्षक और एक अन्य कर्मचारी ऐसे मिले जो हमेशा उस जेल में स्थानान्तरित किए जाते रहे। जहां विधायक को शिफ्ट किया जाता रहा।

गौरतलब है कि सीबीआई उन्नाव रेप केस व पीड़िता के एक्सीडेंट सहित सभी पांच मामलों की जांच कर रही है। 27 जुलाई को रायबरेली में हुए सड़क हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई थी,जबकि पीड़िता और उसके वकील महेंद्र सिंह का इलाज वर्तमान में दिल्ली के एम्स में चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इस मामले से जुड़े सभी पांचों केस को दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया है।

Loading...
loading...

You may also like

तिहाड़ में यासीन मलिक और बिट्टा जी रहे हैं नरक की जिंदगी

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर