सोशल ट्रिक्स: अब Facebook यूजर्स भी कर पाएंगे भेजे गए मैसेज को मिनटों में डिलीट

- in Tech/Gadgets
फेसबुक मैसेंजर

लखनऊ। एक लम्बे इंतजार के बाद Whatsapp और Instagram की तरह Facebook ने भी यूजर्स द्वारा भेजे गए मैसेज को डिलीट करने की अनुमति दे दी है। जी हां इस फीचर के तहत अब भेजने और प्राप्त करने वाले दोनों यूजर के अकाउंट से मैसेज डिलीट हो जाएंगे। इस बात की जानकारी इसी साल अप्रैल में जाने-माने टिप्स्टर जेन मंचून वोंग ने दी थी। हाल ही में इस नए फीचर का स्क्रीनशॉट भी सामने आया है जिसमें आप साफ देख सकते है। कि किस तरह भेजे हुए मैसेज को Unsend करने का आप्शन दिखाई दे रहा है।

ये भी पढ़ें:- Whatsapp के ‘Delete for everyone’ फीचर में आया बदलाव, लगा दी नई शर्तें 

स्क्रीनशॉट के मुताबिक Facebook messenger में भेजे गए मैसेज को डिलीट करने के लिए अलग से एक विकल्प दिया जाएगा। जिसका नाम Unsend Message होगा। इसके अलावा विकल्प के बजाय आप मैसेज को लॉन्ग प्रेस करने के बाद सभी के लिए डिलीट कर पाएंगे।

एक तरह से यह फीचर Whatsapp के ‘Delete For Everyone’ फीचर का ही कॉपी है। मैसेज को डिलीट करने से पहले आपको एक पॉपअप मैसेज मिलेगा जिसमें Your message will be removed from the chat लिखा होगा। हालांकि कितनी देर बाद तक मैसेज को डिलीट किया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें:- YouTube: इस नए फीचर के जरिये अब यूजर्स देख पायेंगे एक साथ Multiple वीडियो 

इस बात की ठोस जानकारी अभी नहीं मिली है और Facebook ने भी अभी तक इस फीचर की कोई आधिकारिक जानकारी दी है। वहीं यह फीचर कब तक आएगा इसके बारे में कोई खबर नहीं है।

Loading...
loading...

You may also like

Xiaomi ने Redmi Note 7 Pro के लिए MIUI 10 का ग्लोबल स्टेबल वर्जन कर दिया रोलआउट

🔊 Listen This News चीन की स्मार्टफोन कंपनी