Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

UP ATS ने दो संदिग्ध आतंकियों को किया गिरफ्तार

Terrorists

Terrorists

लखनऊ। यूपी एटीएस (UP ATS) ने रविवार को चलाए गए एक सर्च ऑपरेशन में आतंकी मुजाहिद्दीन और अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकियों (Terrorists) को गिरफ्तार किया है। यह दोनों सोशल मीडिया के माध्यम से देश विरोधी गतिविधियों में शामिल है।

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, आतंकी गतिवधियों में संलिप्त सद्दाम शेख मूलरूप से उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र स्थित पठान पुरवा का रहने वाला है। दूसरा संदिग्ध रिजवान जम्मू-कश्मीर के बीपीओ सलवां पूंछ का निवासी है। वो ओसामा बिन लादेन, जाकिर मूसा, रियाज नायकू जैसे कई खतरनाक आतंकियों को अपना आइडल मानता है। उसके फोन में कई आतंकियों (Terrorists) की फोटो एवं वीडियो भी मिले हैं। पीड़ित मुसलमानों को इकट्ठा करके वह अपनी एक सेना बनाना चाहता था।

आतंकी गतिविधियों से जुड़े दस्तावेजों को पाकिस्तान और आईएसआई आतंकी संगठनों को शेयर करने के प्रमाण मिले हैं। साथ ही उसने सोशल मीडिया पर कई आपत्तिजनक और देश विरोधी सामग्री भी विवादित पोस्ट भी की हैं। वह पाकिस्तानी और कश्मीरी मिलिटेंट के संपर्क मे था।

रिजवान हिज्बुल मुजाहिदीन व गजवातुल हिंद से जुड़ा हुआ है। जांच में पता चला है कि सोशल मीडिया के जरिए वो लोगों को अपने साथ जोड़ने का काम करता था।

मुख्तार अंसारी पर खर्च किए थे 55 लाख, अब कैप्टन अमरिंदर और रंधावा से वसूलेंगे सीएम

एटीएस ने उसके पास से हथियार चलाने की ट्रेनिंग और कई आतंकियों की फोटो मिली है। वह जाकिर मूसा और तंजीम संगठन जैसे आतंकी संगठनों से जुड़ना चाहता था। दोनों आतंकियों के बारे में अभी तक एटीएस के अधिकारी भी कुछ नहीं बता रहे हैं।

Exit mobile version