यूपी निकाय चुनाव की मतगणना जारी, लीड कर रही बीजेपी को बीएसपी से मिल रही है टक्कर

लखनऊ। यूपी निकाय चुनाव की मतगणना जारी है सत्ताधारी बीजेपी शुरुआत से ही लीड बनाए हुए है। वहीं बसपा से बीजेपी को कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। रुझानो के अनुसार मेयर की 16 सीटों में से बीजेपी को 12 पर आगे चल रही है। वहीं बसपा के प्रत्याशी चार सीटों पर आगे चल रहे हैं। लेकिन हैरान करने वाली बात है कि विपक्ष की भूमिका निभा रही सपा कहीं भी नहीं दिखाई पड़ रही है।

जानकारी के मुताबिक  पोस्टल बैलट के बाद अब ईवीएम पर मतगणना जारी है। बसपा उम्मीदवार समाजवादी पार्टी के गढ़ माने जाने वाले फीरोजाबाद में काफी बढ़त पर हैं। यहां पर बीजेपी का उम्मीदवार दूसरे स्थान पर है। आगरा में भी बसपा उम्मीदवार बीजेपी के मेयर पद के उम्मीदवार पर बढ़त बना ली है।

फिरोजाबाद में दो राउंड बाद

बसपा को 9506 वोट

बीजेपी को 4677 वोट

सपा को 992 वोट

कांग्रेस को 355 वोट

आगरा में मेयर पद में पर बसपा प्रत्याशी का जलवा

बसपा प्रत्याशी दिंगबर सिंह धाकरे को 11416 वोट

बीजेपी के नवीन जैन को अभी तक 4320 वोट

आगरा में छह सभासद प्रत्याशियों का परिणाम घोषित

जिसमें पांच बीजेपी के प्रत्याशी जीते हैं जबकि एक पर बसपा के प्रत्याशी ने बाजी मारी। यहां पर मेयर पद के लिए भाजपा व बसपा के बीच कांटे का मुकाबला है।

इन जगहों बीजेपी के मेयर उम्मीदवारों ने बनायीं बढ़त

इलाहाबाद नगर निगम में भाजपा से मेयर प्रत्याशी अभिलाषा गुप्ता नंदी आगे चल रही हैं। लखनऊ में संयुक्ता भाटिया, अलीगढ़ में राजीव अग्रवाल, मुरादाबाद में विनोद अग्रवाल, कानपुर में प्रमिला पाण्डेय तथा सहारनपुर, गाजियाबाद व गोरखपुर में भी बीजेपी के प्रत्याशी बढ़त पर हैं।

बता दें कि लखनऊ सहित 16 नगर निगम, 198 नगर पालिका परिषद और 438 नगर पंचायतों में तीन चरणों में हुए चुनाव की मतगणना होगी। 7 घंटे में मतगणना पूरी हो जाएगी।

 

loading...
Loading...

You may also like

अभिजीत मर्डर केस में मां को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

लखनऊ। विवेक यादव उर्फ़ अभिजीत मर्डर केस में विधान