Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी ने अखिलेश यादव से की मुलाक़ात, जानिए क्या हुआ फिर…

Mayank Joshi UP Election 2022

लखनऊ। UP Election 2022 उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के मतदान से कुछ घंटे पहले भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) के बेटे मयंक जोशी (Mayank Joshi) ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाक़ात की है। मतदान से ठीक पहले इस तरह की मुलाक़ात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

मंगलवार को भाजपा की सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी ने मतदान की पूर्व संध्या पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। दोनों में करीब घंटेभर बातचीत हुई। इसे सियासी नजरिए से अहम माना जा रहा है। इस मुलाकात को ब्राह्मण वोटबैंक को सपा के पक्ष में गोलबंद करने की रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है।

UP Election 2022 केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर और मोहसिन रजा ने सपरिवार डाला वोट

बता दें, सांसद रीता बहुगुणा जोशी भाजपा से बेटे मयंक के लिए टिकट मांग रही थीं। उन्होंने यह भी प्रस्ताव दिया था कि बेटे को टिकट दिया जाए। पार्टी का निर्देश होगा तो वह सांसद का पद छोड़ देंगी, लेकिन भाजपा ने टिकट नहीं दिया। इस पर मयंक जोशी का सपा में जाना तय हो गया था।

लखनऊ के उम्मीदवारों की घोषणा से पहले मयंक जोशी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मुलाकात की अटकलें चलीं। हालांकि इस बात पर सपा ने मुहर नहीं लगाई और कैंट से राजू गांधी को उम्मीदवार घोषित कर अटकलों पर विराम लगा लिया।

UP Election 2022 : मतदान के शुरुआत में कई जगह गड़बड़ मिली EVM मशीन

लेकिन लखनऊ में मतदान से ठीक पहले मंगलवार शाम सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मयंक जोशी के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि मयंक जोशी से शिष्टाचार भेंट। लेकिन इस भेंट को सियासी नजरिए से अहम माना जा रहा है।

कैंट विधानसभा क्षेत्र में बड़ी संख्या में ब्राह्मण मतदाता हैं। इसमें ज्यादातर उत्तराखंड के हैं। सियासी जानकारों का कहना है कि सपा ने मतदान से पहले मयंक जोशी को घर बुलाकर ब्राह्मण वोटबैंक को साधने का प्रयास किया है। अब देखना यह होगा कि ऐन वक्त पर मयंक जोशी की मुलाकात सपा के लिए कितना फायदेमंद साबित होती है।

Exit mobile version