Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपीः यात्रियों के लिए खुशखबरी, 2 नवंबर से चलेंगी तीन हजार बसें

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में 3000 बसों का अनुबंध होगा। बसों की सुविधा यात्रियों को नवंबर से मिलेगी। परिवहन निगम प्रशासन के मुताबिक, दिवाली से छठ पूजा तक स्पेशल साधारण और एसी बसें चलाएगा। दस दिनों तक चलने वाली इन विशेष बसों की शुरुआत दो नवंबर से होगी। दिल्ली से पूर्वांचल के लिए 3000 विशेष बसों का संचालन होगा। ये बसें वाया लखनऊ और कानपुर होते हुए पूर्वांचल के जिलों को जाएंगी। इन बसों के बेहतर संचालन के लिए प्रबंध निदेशक नवदीप रिणवा ने सभी क्षेत्रीय व सेवा प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं।

सपा की सबसे बड़ी शक्ति उसके जमीनी कार्यकर्ता, हम उनका सम्मान करते हैं : अखिलेश

बता दें कि, 11 नवंबर तक चलने वाली इन बसों के लिए चालकों-परिचालकों को निर्देश दिए गए हैं कि यात्री होने पर इन्हें सीधे चलाया जाए। रूट पर सवारी होने पर उन्हें भी बैठाएं। ऐसा न करने वाले चालकों-परिचालकों पर कार्रवाई होगी। बस स्टेशनों पर यात्रियों के बैठने की सभी व्यवस्था, स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था, स्वच्छता और सूचना प्रसारण की व्यवस्था की जाए। इसके लिए क्षेत्रीय प्रबंधकों को 10-10 हजार रुपये दिए गए हैं। अधिकारियों-कर्मचारियों की छुट्टी पर रोक लगा दी गई है।

परिवहन निगम ने कहा कि, दिवाली से छठ पूजा के दस दिन में जो चालक-परिचालक नौ दिन ड्यूटी करेंगे उन्हें प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। संविदा चालक और परिचालक 350 रुपये प्रतिदिन के रेट से अधिकतम 3150 रुपये का प्रोत्साहन पाएंगे। जबकि ग्रामीण रूट के संविदा चालकों व परिचालकों को 400 रुपये प्रतिदिन के रेट से अधिकतम 4000 रुपये प्रोत्साहन मिलेगा। साथ ही, चालक, परिचालक तय किमी से अधिक किमी अर्जित करेंगे तो उनको एक हजार रुपये एकमुश्त दिए जाएंगे।

Exit mobile version