Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CM Office के ट्विटर अकाउंट हैक होने पर UP सरकार ने दिया ये बयान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री कार्यालय (cm office) के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट (twitter account) के हैक होने का मामला सामने आया है। यूपी सरकार ने इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है। बताया गया है कि रात 12:30 बजे असामाजिक तत्वों द्वारा आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक किया गया था और कुछ ट्वीट पोस्ट किए गए थे। लेकिन फिर अकाउंट को तुरंत रिकवर कर लिया गया है।

जारी बयान में सरकार ने कहा है कि साइबर एक्सपर्ट्स द्वारा प्रकरण की जांच के बाद जिम्मेदारों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। अब जानकारी के लिए बता दें कि देर रात 12:30 बजे सीएमओ का ट्विटर अकाउंट हैक किया गया था। करीब 40 मिनट तक अकाउंट रीस्टोर नहीं हो पाया था।

सीएम योगी के ऑफिस का ट्विटर हैंडल हैक, हैकर ने बदल दी डीपी

उस दौरान कई लोगों को टैग कर अजीब ट्वीट कर दिए गए थे। इस सब के अलावा ट्विटर हैंडल की प्रोफाइल तस्वीर को भी बदल दिया गया था। हैकर्स ने ट्विटर बायो के साथ भी छेड़छाड़ की थी। कुछ समय के लिए बायो में लिखा था कि सीएमओ बोर्ड एप वायसी और यूगा लैब्स का सह संस्थापक है।

जिस समय सीएमओ के ट्विटर अकाउंट के साथ छेड़छाड़ की गई थी, तब लोगों द्वारा ही सोशल मीडिया के जरिए पुलिस से लेकर यूपी सरकार तक को इसकी शिकायत की गई।

मुख्यमंत्री कार्यालय का ट्वीटर अकाउंट हैकरों के चंगुल से हुआ मुक्त

कई ट्वीट सिलेसिलेवार तरीके से हैक को लेकर किए गए। लेकिन सीएमओ के अकाउंट को रीस्टोर करने में डेढ़ घंटे तक का समय लग गया।

Exit mobile version