Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

त्योहारी सीजन के लिए यूपी सरकार का आदेश, खुले स्थानों पर आयोजित करें रामलीला

लखनऊ। त्योहारी सीजन के लिए योगी सरकार ने अफसरों को निर्देश दिए है। वहीं, सीएम योगी ने सोमवार को अफसरों संग बैठक में कहा कि, प्रदेश में रामलीला आयोजन की समृद्ध परंपरा रही है। नवरात्र, दशहरा व दीपावली का पर्व समीप है, ऐसे में रामलीला कमेटियों की तैयारियां प्रारंभ हो रही होंगी।

सांस्कृतिक-धार्मिक भावनाओं का हो सम्मान-सीएम

सीएम योगी ने कहा कि लोगों की सांस्कृतिक-धार्मिक भावनाओं का पूरा सम्मान किया जाए। कमेटियों से संपर्क-संवाद स्थापित करते हुए उन्हें कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन के लिए प्रेरित करें। रामलीला आयोजन खुले मैदान में हो। मैदान की क्षमता के अनुरूप दर्शकों को सहभाग करने की अनुमति दी जाए। मुख्यमंत्री टीम-9 से साथ प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर चर्चा कर रहे थे।

10 साल की सौतेली बेटी से किया दुष्कर्म, कलयुगी पिता गिरफ्तार

सीएम योगी ने कहा कि एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के मंत्र से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। विगत 24 घंटे में हुई 01 लाख 69 हजार 500 सैम्पल की टेस्टिंग में 71 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया। मात्र 04 जनपदों में 07 नए संक्रमित मरीज पाए गए। इसी अवधि में 06 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए।

प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 176

वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 176 रह गई है। 16 लाख 86 हजार 712 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। यह सतर्कता और सावधानी बरतने का समय है। थोड़ी सी लापरवाही संक्रमण को बढ़ाने का कारक बन सकती है। ऐसे में दूसरे प्रदेशों से यूपी आ रहे लोगों की कोविड जांच सुनिश्चित कराएं।

55 फीसदी लोगों ने ली पहली डोज

कोविड से बचाव के लिए प्रदेश में टीकाकरण की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। 55 फीसदी से अधिक लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज प्राप्त कर ली है। दूसरी डोज लगाने के लिए विशेष अभियान की जरूरत है। इस दिशा में नियोजित कार्यवाही की जाए।

Exit mobile version