Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी सरकार का फैसला : गणेश चतुर्थी के सार्वजनिक आयोजनों पर लगी रोक

ganesh chaturthi

ganesh chaturthi

महामारी कोविड-19 पर लगभग नियंत्रण पा चुके उत्तर प्रदेश में गणेश चतुर्थी के सार्वजनिक आयोजनों पर इस साल भी पाबंदी रहेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को कोविड प्रबंधन के लिये गठित टीम-09 में कहा कि देश के अन्य राज्यों के सापेक्ष उत्तर प्रदेश में स्थिति बहुत बेहतर है। आज प्रदेश के 33 जिलों में कोविड का एक भी एक्टिव केस नहीं है। बुधवार को हुई कोविड टेस्टिंग में 66 ज़िलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं मिला। वर्तमान में 199 संक्रमितों का उपचार हो रहा है।

दिल्ली : मृत पाये गये जम्मू-कश्मीर के पूर्व विधायक त्रिलोचन सिंह वजीर

योगी ने कहा कि डेंगू और अन्य संक्रामक बीमारियों के लिये जारी सर्विलांस कार्यक्रम को प्रभावी बनाया जाए। बुखार व संक्रमण के अन्य लक्षणों के संदिग्ध मरीजों की पहचान की जाए। बुखार की दवाइयां वितरित की जाएं। विशेषज्ञ टीम के दिशा-निर्देशों के अनुरूप उपचार किया जाये। बेड, दवाइयों की पर्याप्त उपलब्धता बनाए रखी जाए। सरकारी अस्पतालों में सभी मरीजों के निःशुल्क उपचार की व्यवस्था है। फिरोजाबाद, आगरा, कानपुर, मथुरा समेत अन्य प्रभावित जिलों की स्थिति पर पैनी नजर रखी जाए।

यू-ट्यूबर कैरी मिनाटी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, पुलिस के पास पहुंची शिकायत

उन्होने कहा कि गणेश चतुर्थी पर्व शांतिपूर्ण ढंग से सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न हो, इसके लिये सभी जरूरी इंतज़ाम कर लिए जाएं। लोगों की आस्था को यथोचित सम्मान किया जाना चाहिए। यह सुनिश्चित किया जाए कि सार्वजनिक स्थल पर कोई भी प्रतिमा स्थापित न हो। देवालयों और अपने घरों में लोग प्रतिमा स्थापित करें, पूजन करें। कहीं भी अनावश्यक भीड़ न हो। यह सतर्कता और सावधानी बरतने का समय है। थोड़ी सी लापरवाही संक्रमण को बढ़ाने का कारक बन सकती है।

Exit mobile version