Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

UP NEET यूजी सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

UP NEET UG

UP NEET UG

यूपी के टॉप मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए आयोजित नीट यूजी (UP NEET UG) काउंसलिंग के बाद अब रिजल्ट जारी हो गया है। नीट यूजी के पहले राउंड का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। कैंडिडेट्स अपने रोल नंबर की मदद से रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट upneet.gov.in पर जाना होगा।

UP NEET UG के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 25 जुलाई 2023 को शुरू हुई थी। इसमें रजिस्ट्रेशन के लिए 28 जुलाई तक का समय दिया गया था। पहले सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। नीचे बताए स्टेप्स से रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

UP NEET UG रिजल्ट ऐसे चेक करें

>> रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट upneet.gov.in पर जाएं।

>> वेबसाइट की होम पेज पर Latest Updates के लिंक पर क्लिक करें।

>> इसके बादे Check UP NEET UG Seat Result के लिंक पर जाएं।

>> अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स से लॉगिन करें।

>> लॉगिन करते रिजल्ट खुल जाएगा।

सिक्योरिटी फीस

उम्मीदवार अपने संबंधित रोल नंबर और NEET रजिस्ट्रेशन नंबर के माध्यम से लॉग इन करके UP NEET UG काउंसलिंग 2023 अलॉटमेंट रिजल्ट चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार अपना अलॉटमेंट लेटर 5 अगस्त से 8 अगस्त 2023 के बीच डाउनलोड कर सकेंगे। यूपी नीट यूजी काउंसलिंग तीन राउंड में होगी।

इस काउंसलिंग प्रक्रिया के माध्यम से विभिन्न सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस की कुल 9,153 सीटें और बीडीएस की 2,600 सीटें भरी जानी हैं। उम्मीदवारों को सरकारी सीट के लिए 30,000 रुपये, निजी मेडिकल कॉलेज के लिए 2 लाख रुपये का भुगतान करना होगा।

इस जेल में बंद कैदियों के बच्चे भी जाएंगे स्कूल, जिला प्रशासन ने की पहल

वहीं, प्राइवेट डेंटल कॉलेज के लिए 1 लाख रुपये की सिक्योरिटी फीस जमा करना होगा। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखे सकते हैं।

Exit mobile version