Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरोना के चलते यूपी पीसीएस की मुख्य परीक्षा स्थगित

UPPCS

UPPCS

प्रयागराज। कोरोना संक्रमण के बढ रहे मामलों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने 28 से 31 जनवरी तक 678 पदों की भर्ती के लिये प्रस्तावित पीसीएस-2021 की मुख्य परीक्षा स्थगित कर दी गई ।

पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा में 7688 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया था। आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए परीक्षा स्थगित की जाती है और अब यह परीक्षा 23 से 27 मार्च तक आयोजित की जाएगी।

आयोग के सूत्रों के अनुसार परीक्षा में कई जिलों के अभ्यर्थी प्रयागराज आएंगे। प्रयागराज में रोज कोरोना संक्रमण के साढे चार सौ से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में प्रयागराज आने वाले और यहां से बाहर जाने वाले सभी अभ्यर्थियों के संक्रमित होने का खतरा बढ़ जाएगा।

NEET काउंसलिंग राउंड 1 के लिए रेजिस्ट्रेशन शुरू, इस वेबसाइट पर देखें पूरी डिटेल

उधर, अभ्यर्थियों का कहना था कि चार दिन तक बाहर रहकर परीक्षा देने के दौरान संक्रमित होने का खतरा रहेगा और उनका पेपर बिगड़ सकता है।

हरियाणा, महाराष्ट्र, दिल्ली, मध्य प्रदेश व बिहार आदि राज्यों से आने वाले अभ्यर्थियों को कठिनाई होगी क्योंकि वहां प्रतिबंध और लॉकडाउन जैसे हालात हो रहे हैं। दिव्यांग और पहले से बीमार अभ्यर्थियों को परेशानी हो सकती है।

Exit mobile version